Jabalpur में खुलेआम हो रहा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, बस स्टैंड में चलित दीनदयाल रसोई से किया जा रहा सरकार का प्रचार-प्रसार

इस मामले में जब हमने नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव से बात की तो उन्होंने तुरंत ही गाड़ियों को बस स्टैंड से हटाने की बात कही।

jabalpur news

Jabalpur News : पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन जबलपुर में खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। जबलपुर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव की तस्वीर लगी दो गाड़ियां खड़ी हुई हैं। इन गाड़ियों में बाकायदा मध्य प्रदेश शासन की योजनाओं के नाम लिखे हैं, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हालांकि इस मामले में जब हमने नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव से बात की तो उन्होंने तुरंत ही गाड़ियों को बस स्टैंड से हटाने की बात कही।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगी हुई है, ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर ना ही नेताओं-मंत्रियों की तस्वीर लगी हो सकती है और ना ही शासन की योजनाओं का कहीं भी उल्लेख किया जा सकता है। इसके बावजूद जबलपुर के आईएसबीटी बस स्टैंड में दीनदयाल चलित रसोई वाहन को खड़ा करके खुलेआम सरकार का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत करने की बात कही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”