Jabalpur News: पेट्रोल पंप पर लूट की बना रहे थे योजना, कट्टे-कारतूस के साथ 5 गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि लुटेरे पेट्रोल पंप में लूट कर पाते कि उससे पहले ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

jabalpur

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के पनागर पुलिस ( Jabalpur Police) ने पेट्रोल पंप (Petrol Pump) में लूट करने की योजना बना रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है पुलिस ने आरोपियों के पास से कट्टा कारतूस सहित कई धारदार हथियार और मोबाइल (Mobile) भी बरामद किए हैं ।बताया जा रहा है कि लुटेरे पेट्रोल पंप में लूट कर पाते कि उससे पहले ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़े.. MP Board : बोर्ड परीक्षा में बदली 12वीं की छात्रा की कॉपी, 3 शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई

पनागर पुलिस ने को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि केवलारी में रज्जब अली पेट्रोल पम्प के पीछे खाली प्लाट में 5 व्यक्ति घातक हथियार लेकर किसी बड़ी घटना को करने के इरादे से अंधेरे में बैठे हैं। मुखबिर के बताये स्थान पर योजनाबद्ध तरीके से दबिश दी गयी तो पांच व्यक्ति अंधेरे में बैठे हुये दिखे जो आपस में बातचीत कर रहे थे कि रज्जबअली के पेट्रोल पम्प पर डकैती डालना है, उसी समय पुलिस (Jabalpur Police) की आहट पाकर पांचों व्यक्ति भागने का प्रयास किये जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया।

डकैती की योजना में शामिल आरोपी विवेक पटैल से देशी कट्टा तथा 3 कारतूस, अभिषेक से लोहे का चाकू एवं मोबाइल, बबला उर्फ मोतीलाल केवट एक बटनदार चाकू एवं एक कीपेड मोबाइल, दीपक केवट एवं संतोष केवट 1-1 लोहे की राॅड रखे मिले जिसे जप्त करते हुये, पाॅचों आरेापियेां को थाना पनागर लाया गया जहाँ उनके खिलाफ थाना पनागर मे अपराध क्रमांक 177/21 धारा 399, 402 भादवि एवं 25, 27 आमर्स एक्ट का पंजीबद्ध करते हुये सघन पूछताछ की गयी तो पकड़े गये आरोपी अभिषेक केवट एवं बबला उर्फ मोतीलाल केवट तथा दीपक केवट ने दिनाॅक 27-2-21 को रात लगभग 10 बजे कुसनेर बाईपास रोड पर एक पिकअप वाहन को हाथ देकर रोककर गोसलपुर तक जाना है कहकर पिकअप वाहन में सवार होकर चाकू अडा कर धमकाते हुये चालक से नगद 3 हजार रूपये छीनकर भाग जाना स्वीकार किये, तीनों आरोपियों की निशादेही पर छीना हुआ अधारकार्ड, एवं नगदी 3 हजार रूपये बरामद करते हुये उपरोक्त तीनों आरोपियेां की धारा 392 ,34 भादवि में भी विधिवत गिरफ्तारी की गयी है।

यह भी पढ़े..Jabalpur News: वाहन चालक से मांगी लिफ्ट, फिर चाकू दिखाकर लूट को दिया अंजाम

गौरतलब है कि थाना पनागर में दिनाॅक 28-2-21 को राजेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि जबलपुर कृषि उपज मण्डी से शाम लगभग 7-30 बजे अपनी पिकअप क्रमांक एमपी 20 जी.बी. 1713 मे हरी सब्जी लोडकर रीवा सब्जी मण्डी जाने के लिये निकला था, रास्ते में कुशनेर बाईपास पर तीन लोगों ने उसकी गाड़ी के सामने आकर हाथ देकर रोककर कहा गोसलपुर तक जाना है अपनी गाड़ी में ले चलो तो उसने तीनों को अपनी गाड़ी में बैठा लिया था, कुछ दूर आगे चलने पर तीनों ने डरा धमकाकर चाकू अड़ाकर जेब एवं पर्स मे रखे नगदी 3 हजार रूपये, अधार कार्ड (Aadhar card) छीनकर भाग गये थे।

गिरफ्तार आरोपी
1. अभिषेक उर्फ लागू केवट पिता शिवकुमार केवट उम्र 24 वर्ष निवासी रैपुरा थाना पनागर
2. बबला उर्फ मोतीलाल केवट पिता जवाहर केवट उम्र 28 वर्ष निवासी रैपुरा थाना पनागर
3. दीपक पिता तारू केवट उम्र 26 वर्ष निवासी . रैपुरा थाना पनागर
4. विवेक पिता बद्री प्रसाद पटेल उम्र 29 वर्ष निवासी आजाद वार्ड पनागर
5. संतोष उर्फ लालन पिता उन्ताज केवट उम्र 32 वर्ष निवासी रैपुरा कारीवाह थाना पनागर