जबलपुर में पुलिस ने देह व्यापार के गिरोह का किया खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

जिले की ग्वारीघाट, रामपुर चौकी और महिला थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए आस्था अपार्टमेंट्स में दबिश करते हुए देह व्यापार का धंधा करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 5 आदमी और 4 महिलाएं शामिल हैं।

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में से बड़ी खबर सामने आई है। जहां जिले में चल रहे देह व्यापार को लेकर पुलिस ने गिरोह का खुलासा कर 5 युवकों और 4 युवतियों को गिरफ्तार किया है। बता दें यह कार्रवाई जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह के निर्देश पर ग्वारीघाट, रामपुर चौकी और महिला थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से की गई है।

काफी समय से चल रहा था देह व्यापार का धंधा

जबलपुर जिले के एसपी को लम्बे समय से सूचना मिल रही थी कि ग्वारीघाट थाना के अंतर्गत आस्था अपार्टमेंट के एक फ्लैट में कुछ लोगों द्वारा देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था। जो कि जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी कर रहे थे। वहीं पुलिस को जानकारी मिली कि फ्लैट में हर दिन कोई न कोई बदल-बदलकर आता था। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर और सूचना तंत्र के जरिए गिरोह के बारे में सारी जानकारी लेकर बीती रात 1 बजे पुलिस ने अपार्टमेंट में दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में कुल 9 लोग थे। जिनमें पांच आदमी और 4 महिला शामिल हैं। हांलांक पुलिस को देखकर आरोपी भागने के फिराक में थे लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। सभी आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

आगे की जांच में जुटी पुलिस

गिरोह का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बताया कि काफी समय से पुलिस अधीक्षक को देह व्यापार की सूचना मिल रही थी। जिसको लेकर मंगलवार की देर रात जब उन्होंने निर्देश दिया तब पुलिस की तीन टीमें बनाकर आस्था अपार्टमेंट में दबिश दी गई है। उन्होंने बताया कि अभी तक 9 लोग गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस अब इन गिरोह के और सदस्यों के भी तलाश में जुटी हुई है। गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में जबलपुर देह व्यापार का एक बड़ा अड्डा बन गया है जहां पर स्पॉ सेंटर की आड़ में भी देह व्यापार चल रहे हैं।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News