लगातार बारिश से कई जिले प्रभावित, नरसिंहपुर-जबलपुर मार्ग बन्द, लोगों को सुरक्षित निकाला गया

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर संभाग में बीते 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते संभाग के कई जिले प्रभावित हुए हैं तो वहीं कुछ जिलों में सामान्य वर्षा हुई है। छिंदवाड़ा नरसिंहपुर बालाघाट सिवनी में बाढ़ के हालात बन गए हैं। आलम यह है कि बाढ़ को देखते हुए 300 से ज्यादा ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। वही जबलपुर संभाग कमिश्नर महेश चंद्र चौधरी सभी कलेक्टरों से लगातार संपर्क भी बनाए हुए हैं। जबलपुर संभाग कमिश्नर ने बताया कि भारी बारिश के कारण लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते छिंदवाड़ा-बालाघाट-नरसिंहपुर और सिवनी जिले में बाढ़ के हालात बन गए है।

वही जबलपुर-कटनी-मंडला और डिंडोरी सामान्य वर्षा दर्ज की गई है। जिन जिलों में हालात बिगड़े है उन जिलो के कलेक्टरों से कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी लगातार संपर्क भी कर रहे है। कमिश्नर ने बताया कि भारी बारिश के कारण छिंदवाड़ा जिले के हालात सबसे ज्यादा बेकाबू हुए है। अभी तक तीन लोगो की जान गई है। जबकि साढ़े तीन सौ से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। वही 50 से ज्यादा गाँव को बाढ़ के मद्देनजर खाली करवाया गया है।कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी ने बताया कि बारिश के कारण झांसीघाट पुल से पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।

जिसके कारण नरसिंहपुर-जबलपुर मार्ग बंन्द हो गया है। वही नरसिंहपुर-छिंदवाडा मार्ग के बीच का पुल छतिग्रस्त हो गया है। जिस वजह से वह रास्ता भी बंन्द हो गया है। वर्तमान में महाराष्ट्र से आने वाले वाहनो को मुलताई होते हुए भोपाल भेजा जा रहा है।इधर जबलपुर जिले का बरगी बांध भी पानी से पूरी तरह से भर गया है। जिसको काबू में करने के लिए बांध के सभी 21 गेट खोल दिये गए है। इसके अलावा खंदारी-परियट जलाशय भी जलमग्न हो गया है। बरगी बांध से खोले गए गेटों के चलते निचले इलाकों में अलर्ट प्रशासन ने जारी किया है।