Jabalpur News : भेड़-बकरियों की तरह मजदूरों को लेकर जा रहे पिकअप वाहन को पुलिस ने जब्त

ओमती थाना पुलिस (Omti Police Thana) ने मजदूरों (Labour) से भरी पिकअप वाहन को जब्त किया, जिसमें भेड़-बकरियों की तरह मजदूर भरे हुए थे।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के ग्रामीण क्षेत्रों (Rural Area) में लगातार वाहनों के ओवरलोड (Overload) के कारण हादसे होते आ रहे हैं।पुलिस लगातार ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करती आ रही है। इसके बाद भी ओवरलोड वाहन चलना बन्द नहीं हो रहे है। आज भी ओमती थाना पुलिस (Omti Police Thana) ने मजदूरों (Labour) से भरी पिकअप वाहन को जब्त किया, जिसमें भेड़-बकरियों की तरह मजदूर भरे हुए थे। बताया जा रहा है कि ये मजदूर शहडोल से नरसिंहपुर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें… काश! हेल्थ सेक्रेट्री के निर्देशों पर अमल कर लेते भोपाल के संभागायुक्त और जीएमसी के डीन

बच्चे-महिलाएं और पुरुष थे पिकअप में सवार
जानकारी के मुताबिक शहडोल से मजदूरों को भेड़ बकरियों की तरह पिकअप वाहन में भरकर नरसिंहपुर ले जा रहा वाहन चालक ओमती थाना के बाहर अपने पिकअप को खड़ा कर अपने लिए खाने का सामान खरीदने चला गया। छोटे से वाहन में 40 से ज्यादा मजदूरों के भरे होने की यह जानकारी ओमती पुलिस को लगी तो तुरंत वाहन को थाने लेकर आए जहाँ देखा कि पिकअप वाहन में छोटे-छोटे बच्चे सहित महिलाएं और पुरुष बैठे हुए हैं।

शराब के नशे में था वाहन चालक
ओमती थाना पुलिस ने वाहन को जब्त कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस के मुताबिक वाहन चालक शराब पिए हुए था। गौर करने वाली बात यह भी है कि शहडोल से करीब 40 मजदूरों को लेकर निकले वाहन की कहीं भी तलाशी नहीं ली गई।पुलिस को पूछताछ में पता चला कि ठेकेदार ने मजदूरों को काम के लिए नरसिंहपुर भेजा था जहाँ गन्ने की मिल में उन्हें काम करना था।

पुलिस ने वाहन किया जब्त-मजदूरों को रवाना किया ट्रेन से
भेड़ बकरियों की तरह भरकर नरसिंहपुर ले जा रहे पिकअप वाहन को पुलिस ने जप्त कर वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही पिकअप वाहन में सवार हुए मजदूरों को ट्रेन से नरसिंहपुर भिजवाने की तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें…हमीदिया अस्पताल हादसा, संभाग आयुक्त और डीन की भूमिका पर उठे सवाल