26 फरवरी को थमे रहेंगे बसों के पहिये, इसलिये लिया गया ये फैसला

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश बस ओनर एसोसिएशन के आह्वान पर जबलपुर बस ऑपरेटर एसोसिएशन की आकस्मिक बैठक आईएसबीटी बस स्टेण्ड पर एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मध्यप्रदेश के साथ जबलपुर में 26 फरवरी की प्रात: 5 बजे से 27 फरवरी की प्रात: 5 बजे तक बसों के पहिए जाम रहेंगे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए एसोसिएशन के सचिव वीरेन्द्र साहू ने कहा कि बस ऑपरेटर मध्यप्रदेश सरकार से लगातार डीजल, टायर, स्पेयर पाट्र्स के मूल्यों में वृद्धि के कारण किराये में वृद्धि की मांग करते आ रहे हैं। 18 सितम्बर 2020 में किराया नियंत्रण बोर्ड की बैठक हुई जिसमें प्रमुख सचिव परिवहन भी सदस्य हैं। किराये में 50 प्रतिशत की वृद्धि की सहमति के बावजूद आज दिनांक तक शासन द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया है। वीरेंद्र साहू द्वारा कहा गया कि जब किराया नियंत्रण बोर्ड की बैठक हुई, उस समय डीजल की दरें 82 रूपये प्रतिलीटर थी, जो आज 90 रूपये पहुंच गई हैं व अभी भी प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। ऐसी स्थिति में बसों के संचालन में बहुत मुश्किल हो रही है, लगातार घाटे से बस ऑपरेटर परेशान हैं, वर्तमान किराये का निर्धारण उस समय का है जब डीजल 58 रूपये प्रति लीटर था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।