Jhabua News : पुलिस ने जब्त की 15 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध शराब , भेजी जा रही थी दमन

यह अभियान अवैध शराब के कारोबार को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्रवाई से न केवल अवैध कारोबार पर अंकुश लगेगा, बल्कि राजस्व की भी बचत होगी।

jhabua news

Jhabua News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, झाबुआ जिले के पिटोल क्षेत्र में पुलिस और आबकारी विभाग ने करोड़ों रुपए की अवैध शराब पकड़ी है। इस कार्रवाई में करीब 15 करोड़ रुपए से अधिक की शराब, 9 ट्रक और एक कंटेनर जब्त किया गया। यह शराब ग्वालियर से भरकर दमन जा रही थी, लेकिन परमिट की अवधि समाप्त होने के कारण इसे पकड़ा गया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पुलिस व आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक ट्रक जो ग्वालियर से दमन की और जा रहा है, उसका परमिट का टाइम पीरियड समाप्त हो चूका है। जिसके आधार पर पुलिस व आबकारी विभाग टीम ने पिटोल चेक पोस्ट से पहले पर विशेष नाकाबंदी की। इस दौरान 8 ट्रक और एक कंटेनर को रोककर परमिट देखा तो परमिट समाप्त हो चुका था। जिसके आधार पर ट्रक को जब्त कर चौकी लाया गया, ट्रक में मंहगी शराब मिली। इस दौरान पुलिस व आबकारी विभाग ने कुल 15 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की शराब बरामद की है। यह शराब उच्च गुणवत्ता वाली थी और इसे विशेष पैकेजिंग में छिपाया गया था। मामले में आबकारी और पुलिस ने ट्रक चालक और सहायकों को पकड़ कर पूछताछ की जारी है।

इन ट्रक व कंटेनर से पकड़ी अवैध शराब

MP 07 hb 4946

MP 07 hb 7323

MP 07 hb 8177

GJ 27 TD 6062

MP 09 hg 0491

Mp 07 hb 4648

UP 78 bt 8699

UP 78 ct 3224

MP 07 hb 4293

RJ11GB 2565

पुलिस और आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान अवैध शराब के कारोबार को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्रवाई से न केवल अवैध कारोबार पर अंकुश लगेगा, बल्कि राजस्व की भी बचत होगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News