MP के कालेजों में होगा रोजगार मेले का आयोजन, प्लेसमेंट सेल होंगे गठित

मध्यप्रदेश (MP) के कॉलेजों में जल्द ही रोजगार मेले (Job Fair) का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में हर कॉलेज और विश्वविद्यालओं छात्र छात्राओं को रोजगार-स्वरोजगार दिलवाने के लिए उनकी रूचि के हिसाब से आवेदन भरवाए जाएंगे। उसके बाद ही रोजदार दिलवाया जाएगा।

mp, job fair

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) के कॉलेजों में छात्र छात्राओं को रोजगार-स्वरोजगार दिलवाने के लिए रोजगार मेले (job fair) का आयोजन किया जाने वाला है। ये आयोजन मध्यप्रदेश के हर कॉलेज और विश्वविद्यालओं में किए जाएंगे। ऐसे में छात्रों की रूचि के हिसाब से आवेदन भरवाए जाएंगे। उसके बाद ही प्रशिक्षण आयोजित करवाए जाएंगे और विद्यार्थियों को रोजदार दिलवाया जाएगा।

Must Read : इंदौर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जब्त की 40 कट्टे और पिस्टलों से भरी कार

जानकारी के मुताबिक, विद्यार्थियों को रोजगार दिलवाने के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने एमएसएमई विभाग से एमओयू किया। ऐसे में अब जल्द ही बचे हुए विभागों में भी एमओयू साइन किए जाएंगे। इसको लेकर पहले से ही निर्देश दे दिए गए है। साथ ही ये भी कहा गया है कि संबंधित विभागों के साथ समन्वय बनाकर रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर छात्र छात्राओं को उपलब्ध करवाए जाएंगे।

हालांकि अभी जिन भी छात्र छात्राओं को पहले से नौकरी मिल चुकी हैं उनका डाटा डैशबोर्ड में अपलोड किया जाएगा। इसके लिए टीम द्वारा पहले से डैसबोर्ड बनाए जाएंगे। इसको उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टल पर मौजूद स्वामी विवेकानंद करियर से जोड़ दिया जाएगा। ताकि कोई गड़बड़ी ना हो और जिन्हें रोजगार नहीं मिला है उन सभी को पहले मौका दिया जाए।

Job Fair : प्लेसमेंट सेल होंगे गठित –

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के सभी शासकीय-अशासकीय कॉलेजों में रोजगार के लिए प्लेसमेंट सेल बनाए जाएंगे। इसके लिए पहले से ही अपर आयुक्त उच्च शिक्षा ने विश्वविद्यालयों के कुलपति व कालेज प्राचार्यों को पत्र लिख कर प्लेसमेंट सेल और प्लेसमेंट अधिकारी नामांकित करने के आदेश दिए है।