Katni News : पेंगोलिन की तस्करी करते 7 लोगों को किया गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

Katni Pangolin Smuggling News : ढीमरखेड़ा वनपरिक्षेत्र से लगे खमतरा गांव में पैंगोलिन की तस्करी करते 7 लोगों गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपियों में पुलिस विभाग के प्रधान आरक्षक और मेडिकल साइंस कॉलेज का लैब टेक्नीशियन भी शामिल बताया गया। जो की शासकीय सेवक के तौर में कार्यरत है। जबलपुर टीएसएफ और ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ढीमरखेड़ा के खमतरा गांव से एक युवक के पास से जिंदा पेंगोलिन जब्त किया है। टीम ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की शख्स ने अपने साथ शामिल अन्य 5 लोगो के नाम बताए जिन्हे टीएसएफ़ ने अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

यह है मामला

वनमंडल अधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि टीएसएफ की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र के खमतरा गांव में वनजीव पैंगोलिन एक युवक ने रखा हुआ है। सूचना पर कटनी वन विभाग को सूचना दी गई और उसके बाद जबलपुर टीएसएफ सहायक वन संरक्षक राजा खरे, रेंजर शिवम मिश्रा, वनरक्षक कैलाश चढ़ार के साथ ढीमरखेड़ा वन परिक्षेत्र के वनरक्षक राजेश शर्मा, प्रदीप तिवारी व रामकृष्ण दुबे की संयुक्त टीम ने खमतरा गांव पहुंचकर रामलखन बर्मन के घर में दबिश दी। जहां से टीम को जीवित वन्य प्राणी पैंगोलिन मिला।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”