शिव ने खोला नारायण के लिए घोषणाओं का पिटारा, मुंदी और किल्लौद को तहसील का दर्ज़ा

खंडवा, सुशील विधानी। मध्य प्रदेश के उपचुनाव नजदीक हैं बीजेपी ने पूरे जोरशोर के साथ तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने मांधाता (mandhata) क्षेत्र में कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायक नारायण पटेल (narayan patel) के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान शिवराज ने नारायण के लिए वोट मांगते हुए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र के विकास के लिए सौगातों की झड़ी लगा दी जिसमें मुंदी और किल्लौद को तहसील का दर्जा दिए जाने की घोषणा की। पुनासा को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाने का ऐलान किया। इसी के साथ सीएम ने कहा कि तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में पट्टे भी मिलेंगे और इसके आदेश भी साथ में लेकर आया हूं। मुख्यमंत्री ने मंच पर ही नारायण पटेल को इससे संबंधित कागज दिए। वहीं क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को नौकरी मिलेगी उसके लिए 70% प्राथमिकता रहेगी इसकी भी घोषणा की गई। स्कूलों की यूनिफार्म का काम स्वयं सहायता समूह के माध्यम से करवाकर ड्रेस बनवाई जाएंगी। घोषणाओं की झड़ी के बीच शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था, लेकिन नारायण पटेल ने बांगरदा, रिछफल, गुंजली और घोसली को भी तहसील बनवा दी। इस हिसाब से मांधाता विधानसभा क्षेत्र में आधा दर्ज़न से ज़्यादा तहसीलें बनाई जा सकती है, जिससे लोगों को सीधा फायदा होगा। कार्यक्रम को सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, हरदा विधायक और कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी संबोधित किया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।