खंडवा : वन मंत्री विजय शाह की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई सम्पन्न

खण्डवा में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सपन्न हुई। जिसमें खण्डवा के कोविड प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह उपस्तिथ हुए।

खंडवा , सुशील विधानी। खण्डवा (Khandwa) में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक सपन्न हुई। जिसमें खण्डवा के कोविड प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह (Forest Minister Vijay Shah) उपस्तिथ हुए। जहां अनलॉक के चलते ज़रूरी चर्चा की गई। साथ ही गाइडलाइन की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें…कोरोना गाइडलाइन का अपने-अपने क्षेत्रों में शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें- सिंगरौली कलेक्टर

वन मंत्री डॉ. शाह ने इस दौरान कहा कि सभी लोगों से सहमति लेकर अभी खंडवा में किराना होम डिलीवरी के माध्यम से ही होगी। शराब दुकानें खुली रहेंगी। वहीं साप्ताहिक हाट बाजार भी बंद रहेंगे। मंदिर खुलेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। अभी 5 जून तक खंडवा की जनता को इंतजार करना होगा। अनलॉक (unlock) के दूसरे सप्ताह में सुविधाएं कुछ मिलेंगी। खंडवावासियों के लिए परिवहन के लिए बसों का संचालन जारी रहेगा। खंडवा, इंदौर, बुरहानपुर, भोपाल के 10 लोगों को अंतिम संस्कार की अनुमति रहेगी। 20 लोगों को विवाह समारोह में अनुमति रहेंगी। 50% तक शासकीय कार्यालय खोलने की अनुमति रहेगी। नाइट कर्फ्यू (night curfew) रात्रि 10:00 से सुबह 6:00 तक रहेगा। होटल और रेस्टोरेंट में बिठाकर खाने की सुविधा नहीं होगी। पार्सल सुविधा दी जाएंगी। अन्य राज्यों से आए यात्रियों को 7 दिन घर पर ही रहना पड़ेगा। ग्रामीण क्षेत्रों को येलो और ग्रीन जोन में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें…Bhopal News: 1 जून से राजधानी में क्या रहेगा लॉक और क्या होगा Unlock, विस्तार से पढ़िए यहां

विजय शाह ने आगे कहा कि जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। ऐसी ग्राम पंचायत जहां 80 या 90 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है वहां शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए सहयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रचार रथ के माध्यम से भी लोगों को कोविड के अनुकुल व्यवहार, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाये। इस दौरान खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, पंधाना विधायक श्री राम दांगोरे, कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।