एसपी की कार्रवाई से हड़कंप, थाना प्रभारी सहित SI और दो आरक्षक सस्पेंड

खंडवा|ओंकारेश्वर| सुशील विधानी| खण्डवा पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई की है| देशगांव चौकी प्रभारी सहित आरक्षक एवं मांधाता थाने के तीन पुलिसकर्मियों को खंडवा एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है| वहीं मांधाता थाना प्रभारी जगदीश पाटीदार को उनके क्षेत्र में एसपी की स्पेशल टीम द्वारा जुए सट्टे के विरुद्ध की गई कार्रवाई के बाद कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

खण्डवा पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव दयाल सिंह जिले में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लगातार निर्देश दे रहे हैं। निर्देश ना मानने वाले व लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर रहे हैं। एसपी द्वारा रेडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एवं क्राइम मीटिंग में कई बार अपनी टीम को निर्देश दिए थे कि जिले में किसी भी कीमत पर जुआ सट्टा, अवैध शराब सहित अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। पुलिस कप्तान के स्पष्ट निर्देश है कि लापरवाही बरतने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसपी के निर्देशों के बावजूद भी जब टीम द्वारा कार्य में लापरवाही बरती गई तो उन्होंने कार्रवाई का हंटर चलाना शुरु कर दिया है। 

इन पर गिरी गाज 

देशगांव चौकी प्रभारी सहित आरक्षक एवं मांधाता थाने के तीन पुलिसकर्मियों को खंडवा एसपी डॉक्टर शिवदयाल सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है । इसके अलावा मांधाता थाना प्रभारी जगदीश पाटीदार को उनके क्षेत्र में एसपी की स्पेशल टीम द्वारा जुए सट्टे के विरुद्ध की गई कार्रवाई के बाद कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। टीआई को कारण बताओ नोटिस जारी करने के अलावा मांधाता थाने के इन पुलिसकर्मियों जिनमें मांधाता थाने के सब इंस्पेक्टर एसएन ओछानें,आरक्षक गजेंद्र यादव, आरक्षक संयोगिता वर्मा तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया । वहीं देशगांव चौकी प्रभारी ओम प्रकाश मिश्रा एवं आरक्षक सुनीत सांवले को मवेशियों के अवैध परिवहन एवं क्षेत्र में अवैध गतिविधि को ना रोक पाने के चलते सस्पेंड कर लाइन किया गया है । एसपी की इस कार्रवाई से जिले के पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है ।

अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं

एसपी डॉक्टर शिवदयाल सिंह से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिले में अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उनकी टीम को कई बार निर्देश दिए गए थे उसके बावजूद भी जिन थाना क्षेत्र से लगातार शिकायतें आ रही हैं एवं जो पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य में लापरवाही बरत रहे हैं,उन्हें दंडित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here