सूने घर में सेंध लगाकर जेवर चोरी के मामले का खुलासा, किरायेदार ही निकला चोर

खंडवा, सुशील विधानी। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हरसूद में सूने घर से लाखों रुपए की चोरी का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा किया है। फरियादी का परिवार मेले में दुकान लगाने गए थे और उनके पीछे किरायेदार ने ही मकान में सेंध लगा ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

हरसूद की सिंगाजी कॉलोनी छनेरा में रहने वाले दम्पत्ति कुंताबाई और पति निर्भयसिंह अपने परिवार सहित बुरहानपुर मेले मे कटलरी की दुकान लगाने के लिए गये थे। मेले से वापस घर पहुंचने पर उन्होने देखा कि उनके घर से सोने चांदी के जेवरात जिनमें दो चांद के कमर के कंदौरा, चांदी के दो जो पायजेब, एक जोड़ चांदी की पट्टी, चांदी की बिछोडी, सोने की झुमकी, एक जोड़ टॉप्स, एक दानी माला, दो पंचाली और दो मंगलसूत्र चोरी हो गए हैं। इनकी कीमत करीब 2 लाख थी। कोई अज्ञात व्यक्ति सूने घर में मौका  पाकर चोरी कर गया। मामले की रिपोर्ट पुलिस में लिखाई गई और अज्ञात आरोपी के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध किया गया। हरसूद थाना प्रभारी अमित कोरी तत्काल हरकत में आए और घरवालों से पूछताछ की गई। इसमें पता चला कि फरियादी के दो मंजिला मकान के निचले हिस्से में किरायेदार कान्हा नाई अपने परिवार के साथ रहता है, और वो उस समय परिवार सहित घर से नदारत था।र फरियादी ने भी अचानक उसके गायब हो जाने से संदेह जाहिर किया। किरायेदार के संबंध में जानकारी ले जाने पर मूंदी का मूलनिवासी होने से बाउडी मोहल्ला मूंदी में तलाश किया गया किन्तु वो नही मिला। मुखबीर सूचना पर पता चला कि अपने ससुराल ग्राम खैरखेडा में देखा गया है। जिसके बाद किरायेदार कान्हा उर्फ कन्हैया सेन पिता दीपक सेन जा एवं उसकी पत्नी मधु से पूछताछ की गई। कान्हा ने पूछताछ पर बताया कि मकान मालिक के परिवार सहित मेले में जाने के बाद का सूना घर से होने से शाम के समय मकान मालिक के घर के सामने की खिड़की से अपनी 8 वर्षीय लड़की को अंदर भेजकर  अलमारी रखे हुये सोने चांदी के जेवरात चोरी किये थे। आरोपी कान्हा उर्फ कन्हैया सेन से चोरी हुये सोने चांदी के पूरे जेवरात बरामद किए गये है एवं आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है ।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।