Khargone News: दीक्षांत परेड का आयोजन, 17 सप्ताह की ट्रेनिंग के बाद 274 प्रशिक्षणार्थियों ने ली शपथ

Khargone News : खरगोन में आज दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। जिसमें 17 सप्ताह का प्रशिक्षण लेने के बाद कुल 274 प्रशिक्षणार्थियों ने शपथ ग्रहण की। इस दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि पुलिस उपमहानिरीक्षक निमाड़ रेंज के तिलक सिंह ने इसमें हिस्सा लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों को अपना बुनियादी प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूर्ण करने और प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारियों व प्रशिक्षकों को उच्च स्तर का प्रशिक्षण प्रदान कराने के लिए हार्दिक बधाई दी।

मुख्य अतिथि ने कही ये बात

तिलक सिंह ने कहा कि, आप सभी को इस बात का गर्व होना चाहिए कि आपको सीआईएसफ परिवार के सदस्य के रूप में प्रवेश के साथ-साथ देश एवं राज्य सेवा का सुनहरा अवसर मिला है। आपने 17 सप्ताह का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर जीवन को योग्य एवं सक्षम बनाया है जिसका उदाहरण आपने दीक्षांत परेड के रूप में सर्वोत्तम प्रदर्शन के माध्यम से प्रस्तुत किया है। आगे उन्होंने बताया कि, आपसे सीआईएसफ को काफी अपेक्षाएं हैं। सीआईएसफ के गौरव को और आगे बढ़ाने के लिए अनुशासन ,मुस्कुराहट के साथ सेवा कठिन परिस्थितियों में भी अपना संतुलन बनाए रखें। साथ ही, न्याय तथा सहानुभूति का दृष्टिकोण, ईमानदारी एवं सत्य निष्ठा, कर्तव्य पर जाने के लिए हमेशा तैयार रहें। आप सभी सीआईएसफ में अपनी मेहनत लग्न एवं कार्य कुशलता से एक मिसाल कायम करेंगे।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।