Lockdown

खरगोन, बाबूलाल सारंग। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए प्रशासन द्वारा 60 घंटे का लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है वही इसी के चलते खरगोन (Khargone) में भी गुरूवार को स्वामी विवेकानंद सभागृह में सांसद गजेंद्र पटेल (Gajendra Patel) की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis management group) की बैठक आयोजित की गई। जिसमें खरगोन जिले ने लॉकडाउन से सम्बंधित दिशा निर्देशों की कलेक्टर (Collector) अनुग्रहा पी द्वारा जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें….उज्जैन: बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, ऑक्सीजन की कमी का आरोप

कलेक्टर ने कहा कि संपूर्ण जिले में आज शुक्रवार रात 9 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन प्रभावशील रहेगा। लॉकडाउन के दौरान दूध सप्लाई के लिए प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से 9 बजे तक एवं शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक छूट होगी। वही किराना दुकान व रेस्टोरेंट को केवल होम डिलेवरी की छूट दी गई है। होटलों में जहां पूर्व से यात्री ठहरे हुए है वो यथावत रूक सकते है। जबकि नए यात्रियों को ठहरने या रूकवाने के लिए अनुमति नहीं होगी। इसी तरह न्यूूज पेपर वितरण के लिए भी अनुमति होगी। यात्री वाहन बंद रहेंगे। जबकि माल वाहकों को छूट रहेगी। इसी तरह स्कूल व आंगनवाड़ी बंद रहेंगे और गेहूं व चना उपार्जन के लिए किसान अपने वाहनों से ही केंद्रों तक आ-जा सकेंगे। सब्जी ठेले वाले भी मोहल्ले में जाकर सब्जी बेच सकेंगे, लेकिन भीड़ एकत्रित नहीं होने देंगे। बैठक में पूर्व विधायक बाबुलाल महाजन, पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान, जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल, अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी, ,एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया व जितेंद्रसिंह पंवार, एसडीएम सत्येंद्रसिंह सहित समुह के सदस्य उपस्थित रहे।

इन गतिविधियों पर नहीं होगी रोक
बैठक में कलेक्टर अनुग्रहा पी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों से माल, सेवाओं का आवगमन चालू रहेगा। वहीं केमिस्ट, राशन दुकानें, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक व एटीएम एवं सब्जी दुकानें चालू रहेगी। औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों के लिए कच्चा-तैयार माल, उद्योगों के अधिकारियों व कर्मचारियों का आवागम, केंद्र सरकार, राज्य सरकार व स्थानीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारी का आवागमन रहेगा। वहीं परीक्षा केंद्र पर आने व जाने वाले प्रशिक्षार्थी तथा परीक्षा केंद्र व परीक्षा आयोजन से जुड़े कर्मियों को भी छूट रहेगा। इसके अलावा एंबुलेंस एवं फायर बिग्रेड सेवाएं, टीकाकरण के लिए आवागम कर रहे नागरिक, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वाले नागरिकों को भी छूट रहेगी।

बतादें कि कोरोना की इस दूसरी लहर ने एक बार फिर लोगों पर बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके चलते सीएम ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। वही कोरोना से बचाव के लिए हर जिले और शहर के कोरोना वॉरियर्स अपने अपने स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहे है ,ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके और हालत को सुधारा जा सके।

यह भी पढ़ें….नरोत्तम का कटाक्ष- ‘इटली की महारानी गोत्र बता दें तो मैं नर्मदा नहा लूं’