खरगोन : 17 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू पर लिया जाएगा निर्णय

17 अप्रैल शनिवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना कर्फ्यू को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। गुरूवार को स्वामी विवेकानंद सभागृह में कलेक्टर अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक हुई। बैठक में 12 अप्रैल को गृह विभाग द्वारा कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के संबंध में जारी किए गए आदेश के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इस बैठक में जिन संस्थाओं को खोला जाना है, उस पर मंथन किया गया। कलेक्टर ने कहा कि 17 अप्रैल शनिवार को दोपहर 4 बजे बैठक आयोजित होगी, जिसमें आगामी दिनों को लेकर निर्णय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-देवास में बढ़ते कोरोना से पुलिस प्रशासन सख्त, चालानी कार्यवाही शुरू

दरअसल पिछले दिनों जिले के व्यापारियों ने कलेक्ट्रेट में कोरोना कर्फ्यू को लेकर ज्ञापन सौंपा था जिसमें छूट देने की मांग की गई है। गुरुवार को हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सदस्यों ने किसानों, मजदूरों, मध्यम वर्गीय परिवारों की आवश्यकताएं, किराना दुकान आदि मसलों पर विस्तार से चर्चा की। बता दें कि 17 अप्रैल शनिवार को बैठक में आगामी दिनों को लेकर निर्णय किया जाएगा। बैठक में पूर्व विधायक बाबुलाल महाजन, पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान, अपर कलेक्टर एमएल कनेल व बीएस सोलंकी, एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार सहित समुह के सदस्य मौजूद रहे।

खरगोन में कोरोना की स्थिति

एमएचओ कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में फिर 166 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए और 26 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। जबकि रविंद्र नगर खरगोन निवासी 47 वर्षीय पुरूष की खरगोन के जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान 7 अप्रैल को मृत्यु हो गई। इन्हें 4 अप्रैल को उपचार के लिए अस्पताल में रेफर किया गया था और इसी दिन इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस तरह जिले में कोरोना से संक्रमित कुल 7662 मरीज है। इनमें 6858 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं अब तक 129 लोगों की मृत्यु हो चुकी है एवं 675 मरीज स्थिर है। पिछले 24 घंटे में 350 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है तथा 614 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जिले में कुल 999 कंटेनमेंट एरिया है।