College Exam 2021: पढ़ाई ऑनलाइन तो परीक्षा ऑफलाइन क्यों, कॉलेज छात्रों ने उठाये सवाल

कॉलेज

बड़वाह, बाबुलाल सारंग।  कोरोना (Coronavirus) महामारी के दौरान महाविद्यालयों (College) में ऑनलाइन पद्धति द्वारा पढ़ाई (Online Classes) करवाई गई थी, केवल तीन माह की ऑनलाइन पढ़ाई के बाद विश्विद्यालय द्वारा ऑफलाइन परीक्षा (Offline Exam) का टाइम टेबल (Time Table) जारी कर दिया, जिसको लेकर सोमवार जवाहर लाल नेहरू शासकीय महाविद्यालय में छात्र संस्था मुक्ति फाउंडेशन ऑफ यूथ के लगभग 300 छात्रों (College Student) द्वारा देवी अहिल्या विश्व विधालय कुलपति के नाम का ज्ञापन सोमवार को प्रोफेसर मंगला ठाकुर को सौपा गया।

MP के सरकारी कॉलेजों को देनी होगी जानकारी, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र

ज्ञापन का वाचन हर्षित चंद्रवंशी द्वारा करते हुए इस वर्ष कोविड 19 के कारण हमारी पढाई पर गहरा प्रभाव पडा है। साथ ही ऐसी अन्य समस्याएं भी आई जैसे नेटवर्क समस्या, अध्यापकों की आवाज साफ़ नही आना या फिर पिक्चर साफ़ नही आना आदि कारणों के चलते पढ़ाई प्रभावित हुई । बावजूद इसके अब कोरोना तेजी से फैल रहा है तो परीक्षाएं ऑनलाइ की जगह ऑफलाइन क्यों ली जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)