Khargone News : पुलिस ने 75 लाख की गांजे की खेती पकड़ी, छापेमारी में मिले 2342 पौधे

पुलिस ने दो आरोपियों पर अपराध क्रमांक 111/24 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया गया है।

ganja

Khargone News : मध्यप्रदेश में अवैध मादक पदार्थ का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले खरगोन पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ हेलापडावा पुलिस ने 75 लाख रुपए की गांजे की खेती पकड़ी है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक फरार हो गया। महाराष्ट्र क्षेत्र में गांजे को पहुंचा जाने के तार मिल रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि रविवार को हरणकुंडिया में सूचना पर गनसिंह उर्फ गणेश अवासे व गिना उर्फ ज्ञानसिंग वास्कले भीलाला के खेत मे अवैध गांजे के पौधे लगाए होने की सूचना पर भगवानपुरा, बिस्टान व चैनपुर पुलिस की संयुक्त पुलिस टीम ने घेराबंदी की। गनसिंह के खेत में पुलिस पहुंची तो वह देखकर भागने लगा। घेराबंदी कर मौके से पकड़ा गया। उसके खेत से अवैध गांजे के 465 हरे पौधे कुल वजनी 2.07 क्विंटल जब्त किए गए। इसी तरह एक अन्य टीम ने गिना उर्फ ज्ञानसिंग पिता कुवरसिंग वास्कले के खेत मे भी दबिश दी। उसके खेत में कुल 1877 हरे पौधे 5.51 क्विंटल जब्त किए गए। गिना उर्फ ज्ञानसिंग झाड़ियों का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”