MP News: फिर बनेगी राज्य वन सेवा प्री परीक्षा की मेरिट लिस्ट, MPPSC 2023 पर मध्यप्रदेश हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, परीक्षा में पूछे गए 2 सवालों को पाया गलत

MP News: मध्यप्रदेश लोक सेवा द्वारा आयोजित राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 को लेकर जबलपुर हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाई कोर्ट ने परीक्षा में पूछे गए 2 सवालों को गलत पाया है और आदेश दिया कि प्री मेरिट लिस्ट फिर से बनाई जाए।

MP News: जबलपुर हाई कोर्ट ने मध्यप्रदेश लोक सेवा द्वारा आयोजित राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। उम्मीदवारों ने परीक्षा में पूछे गए कुछ सवालों को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी जिसमें से 2 सवालों को हाई कोर्ट में गलत पाया गया है। इसी के साथ आदेश दिया गया कि राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 की मेंस परीक्षा जो कि 30 जून को प्रस्तावित है उसकी प्री मेरिट लिस्ट को फिर से तैयार किया जाए।

सवालों को लेकर दी गई थी चुनौती

दरअसल, दिसंबर 2023 में पीएससी की परीक्षा आयोजित हुई जिसका रिजल्ट जनवरी 2024 में आ गया। वहीं 11 से 16 मार्च तक पीएससी ने मेंस की भी परीक्षा ले ली। कम समय होने की वजह से उम्मीदवारों ने इसे बढ़ाने की बात कही। लेकिन, परीक्षा निर्धारित दिन ही हुआ। जिसके बाद कुछ उम्मीदावरों ने प्री में पूछे गए सवालों को लेकर हाई कोर्ट में आपत्ति लगा दी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने 2 सवालों को गलत पाया। उम्मीदवारों की तरफ से केस लड़ रहे अंशुल तिवारी ने बताया कि हाईकोर्ट ने दो सवालों को कंसीडर किया है और पीएससी द्वारा मान्य जवाब को गलत माना है। साथ ही कोर्ट ने इसका लाभ सभी कैंडिडेट्स को देने की बात भी कही है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava