पशुपतिनाथ अष्टमुखी भगवान को लगाई गई हल्दी, शादी की तैयारियां शुरू

Mandsaur News : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में पशुपतिनाथ अष्टमुखी शिवलिंग स्थापित है। ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव को जल से काफी लगाव रहा है इसलिए मंदसौर में पशुपतिनाथ की प्रतिमा भी नदी के अंदर से मानव के सपने में आकर विराजित होकर जिले की विरासत बनी। वहीं, कल पूरे देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। जिसके लिए मंदसौरवासियों द्वारा एक दिन पहले महादेव को विवाह स्वरूप हल्दी और मेहंदी की रस्म रमते हुए बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ।

शुभ मुहूर्त

पशुपतिनाथ श्रद्धालुओं द्वारा महाशिवरात्रि के पर्व से पूर्व ही भोले बाबा की अष्टमुखी प्रतिमा को हल्दी से आवंटन करते हुए लपेटा। जहां काफी संख्या में भक्तों की भीड़ देखने को मिली। रस्म की शुरूआत हल्दी लगाकर की गई। इस बार महाशिवरात्रि व्रत का पारण का शुभ मुहूर्त 19 फरवरी को सुबह 06 बजकर 57 मिनट से शाम03 बजकर 25 मिनट तक रहेगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।