मंदसौर गोलीकांड : कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर लगाया दोषियों को बचाने का आरोप

Kamal Nath accused the Shivraj government : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज मंदसौर पहुंचे। उन्होने 2016 में हुए गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी और शिवराज सरकार पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि ‘शिवराज सरकार ने आज तक इस हत्याकांड की जाँच रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रखी है। इससे स्पष्ट है कि सरकार दोषियों को बचाना चाहती है। ऐसी किसान विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना हम सब की ज़िम्मेदारी है। किसान हत्याकांड की बरसी पर मैं सभी शहीद किसानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’ उन्होने कहा कि अब शिवराज सिंह चौहान चाहें जनता को गुमराह करने की जितनी कोशिश कर लें, लेकिन जनता उनकी असलियत समझ चुकी है।

मंदसौर जिले के पिपलिया मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि ‘भाजपा और शिवराज सिंह चौहान जनता को कितना भी गुमराह करने का प्रयास करें, प्रदेश की जनता अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं। अभी हाल ही में महाकाल लोक में हुआ घोटाला सप्तर्षियों की मूर्तियां किस प्रकार हवा के झोंके से गिर गई, कोई भूकंप नहीं आया कोई टक्कर नहीं लगी सिर्फ तेज हवा चलने मात्र से मूर्तियां गिर गई। कई मूर्तियों में दरारे आ चुकी है नंदी द्वार का कलश टूट कर गिर गया। भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार करने में महाकाल से भी परहेज नहीं की।’ उन्होने कहा कि ‘आज मैं यहां आया हूं। 2016 में आज ही के दिन हमारे मंदसौर में गोली कांड हुआ था। किसान क्या मांग रहे थे ? न्याय मांग रहे थे। फसलों का सही मूल्य मांग रहे थे। और मिला क्या ? पुलिस की गोलियां। जांच का नाटक चला आज तक कोई जांच की रिपोर्ट नहीं आई। किसानों के हत्यारों से कोई न्याय की उम्मीद नहीं कर सकता। हर क्षेत्र में चौपट राज चल रहा है शिक्षा ,स्वास्थ्य, कृषि ,रोजगार, कानून व्यवस्था हर जगह व्यवस्थाएं चौपट हैं। शिवराज जी का 18 वर्षों तक तो घोषणा मशीन चल ही रही थी परंतु जनता जानती है कि अगले 5 महीने यह घोषणा मशीन अब डबल स्पीड से चलेगी। इस डबल इंजन की सरकार ने मध्य प्रदेश को सत्यानाश की ओर धकेला है यह जनता जान चुकी है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।