मध्यप्रदेश में 2 मुख्यमंत्री, मुरैना नगर निगम के आमंत्रण पत्र में बड़ी चूक

मुरैना, संजय दीक्षित। एक सरकारी आयोजन में प्रदेश के 2 मुख्यमंत्री (chief minister) को बुलाया गया। एक ही निमंत्रण पत्र में शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) के साथ भूपेंद्र सिंह (bhupendra singh) भी मुख्यमंत्री के तौर पर बुलाए गए। ये गड़बड़झाला हुआ है मुरैना के नगर निगम द्वारा जारी इन्विटेशन कार्ड पर।

दरअसल, पंडित दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के अंतर्गत शुक्रवार को होने वाले लोकार्पण के आमंत्रण पत्र पर नगर निगम अधिकारी द्वारा जो आमंत्रण पत्र छपवाए गए थे, उसमें भारी गलती हो गई। कार्य में प्रदेश के दो मुख्यमंत्री दर्शाए गए हैं। शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर और नाम के नीचे मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश लिखा है, वहीं उसी क्रम में भूपेंद्र सिंह की फोटो और नाम के नीचे भी मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश लिख दिया गया। इस तरह नगर निगम मुरैना ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को भी प्रदेश का सीएम बना दिया। जब यह आमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया कि आए दिन नगर निगम में भ्रष्टाचार तो आम था लेकिन अब तो यह आमंत्रण पत्र पर भी अपनी मनमानी पर उतारू हैं। एक प्रदेश के दो मुख्यमंत्री दर्शाकर आखिर निगम अधिकारी क्या साबित करना चाहते हैं। हालांकि बाद में नगर निगम ने तुरत फुरत में नया कार्य छपवाया, लेकिन तब तक किरकिरी हो चुकी थी।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।