मुरैना में एसडीओ की ताबड़तोड़ कार्यवाही में 7 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त, माफियाओं में दहशत का माहौल

मुरैना में एसडीओ ने 7 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (Morena) में वन विभाग (Forest department) की एसडीओ श्रध्दा पांढरे द्वारा लगातार माफियाओं (Mafia) के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है, जिसके कारण माफियाओं में डर का माहौल है। एसडीओ (SDO) द्वारा अभी तक लाखों रुपए का माल जब्त कर राजसात की कार्यवाही की है। वही कई बार एसडीओ के ऊपर माफियाओं के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग भी की गई लेकिन फिर भी हिम्मत नहीं हारी हैं, और इसी क्रम में आज भी कैलारस (Kailaras) में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पत्थर और एक अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के खिलाफ राजसात की कार्यवाही की हैं।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ाने पर बनी सहमति, संक्रमण दर घटी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ पुरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है वही मुरैना में भी इसके लिए टीम गठित की गई थी। जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी थी, लेकिन अवैध उत्खनन पर अंकुश लगा पाना अधिकारियों के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गया था। वही काफी दिनों से अपनी जान हथेली पर रखककर दिन रात मेहनत करने वाली वन विभाग की एसडीओ श्रध्दा पांढरे ने अपने मजबूत हौसले के साथ अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान शुरू किया है। जिसमें अभी तक लाखों रुपए का माल जब्त कर राजसात की कार्यवाही की हैं। जिससे सरकार को राजस्व मिल सके। एसडीओ के ऊपर माफियाओं के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग भी की गई लेकिन फिर भी हिम्मत नहीं हारी हैं।

यह भी पढ़ें…पन्ना- टाइगर रिजर्व में बाघिन की मौत के बाद 4 शावक गायब, सर्च ऑपरेशन जारी

7 ट्रैक्टर ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त
वन विभाग की एसडीओ श्रध्दा पांढरे ने आज सुबह अपनी टीम के साथ कैलारस से वापस मुरैना आते समय जौरा के पास अवैध उत्खनन करके बिना रॉयल्टी के ले जा रहे दो ट्रैक्टर ट्रॉली को चालक सहित गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही कर राजसात की कार्यवाही की और थाने में सुपुर्द कर दिए। इसके साथ ही मुरैना के आरटीओ बैरियर के पास आगे डंपर लगाकर अवैध रेत से भरी तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पकड़ने में भी सफलता हासिल की है। वही सूचना मिलते ही मौके पर सीएसपी और सिविल लाइन टीआई सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर वन डिपो में राजसात की कार्यवाही के लिए रखवा दिए है। सूत्रों का कहना है कि अवैध रेत माफियाओं की खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही में डीएफओ निगम सूचना के बाद भी किसी भी जगह मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं। अगर माना जाए तो कहीं न कहीं विभाग के अधिकारियों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है कि एक महिला की ताबड़तोड़ कार्यवाही में वरिष्ट अधिकारियों का सहयोग मिले तो काफी हद तक अंकुश लग सकता हैं लेकिन ऐसा होते दिखाई नहीं दे रहा है। एसडीओ श्रध्दा पांढरे की कार्यवाही से पूरे जिले में माफियाओं में भय का माहौल हैं। इस पूरे मामले में एसडीओ श्रध्दा पांढरे का कहना है कि कैलारस में दो ट्रैक्टर ट्रॉली, जौरा में दो ट्रैक्टर ट्रॉली और मुरैना में तीन रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की है। कुल 7 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त कर कार्यवाही के लिए थाने में सुपुर्द कर दिया हैं। टीम और पुलिस के सहयोग से बड़ी कार्यवाही की गई है, ये कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी, जिससे अवैध उत्खनन पर लगाम लग सके।