Morena News: रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, गैस सिलेंडर की निकाली अर्थी

मुरैना में कांग्रेसियों ने आज एलपीजी गैस की अर्थी निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गले में सब्जियों की माला पहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

मुरैना, नितेंद्र शर्मा। देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसी के चलते कांग्रेस (Congress) भी लगातार बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमलावर है। वहीं मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी बढ़ती महंगाई और एलपीजी गैस (LPG gas) के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। इसी के चलते मुरैना (morena) में भी कांग्रेसियों ने गैस सिलेंडर (gas cylinder) की अर्थी निकालकर सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें… Bhopal News: खराब सड़कों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सड़क के गड्ढों में चलाई कागज की नाव

गौरतलब है कि आज के समय में रसोई घर के अंदर सबसे जरूरी और महत्वपूर्ण वस्तु है एलपीजी गैस। खाना बनाने और अपने दैनिक कार्य में महिलाओं को पहले जितना समय लगता था उतना समय रसोई गैस के आ जाने से बच जाता है। एलपीजी गैस के कारण महिलाओं को धुएं से होने वाली परेशानियों का भी सामना नहीं करना पड़ता। गांव-गांव में आज प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) की मदद से घरेलू गैस उन लोगों तक पहुंचाई गई है जो लोग इसके उपयोग से वंचित के परंतु घरेलू गैस या कहे तो एलपीजी गैस उस समय तक आम आदमी के पहुंच में थी जब तक उसके दाम आम आदमी की जेब को परेशान ना करने वाले थे। पर आज के समय में रसोई गैस के बढ़ते हुए दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है।

सौंपा ज्ञापन
मुरैना में कांग्रेसियों ने आज एलपीजी गैस की अर्थी निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गले में सब्जियों की माला पहन कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। बता दें कि बढ़ती हुई गैस की कीमतों के कारण पूरे मध्यप्रदेश में गरीब जनता में काफी रोष देखा जा रहा है।