सपना पूरा नहीं हुआ तो नकली सिपाही बनकर करने लगा ठगी, एक चूक पड़ी भारी, गिरफ्तार 

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना जिले की पुलिस ने एक ऐसे नकली सिपाही (Fake Constable) को गिरफ्तार किया है जो पुलिस की नकली वर्दी पहनकर लोगों के साथ ठगी करता था। आरोपी पुलिस में सिपाही बनना चाहता था लेकिन जब उसका सपना पूरा नहीं हुआ तो उसने नकली वर्दी पहन ली लेकिन उसकी छोटी से चूक ने उसे हवालात पहुंचा दिया।

कहते हैं ना कि चोर की दाढ़ी में तिनका। ऐसा ही तिनका इस नकली सिपाही (Fake Constable) ने अपनी वर्दी में छोड़ दिया जिससे पुलिस का शक पक्का हो गया और वो हवालात पहुँच गया। दरअसल मुरैना की कैलारस थाना पुलिस ने नकली सिपाही (Fake Constable) बनकर सबलगढ़ व पहाड़गढ़ के दुकानदारों से ठगी करने वाले नकली सिपाही रिंकू ठाकुर उर्फ विनय उइके निवासी छिंदवाड़ा को गिरफ्तार किया है।  पूछताछ में नकली सिपाही ने बताया कि उसने पुलिस में भर्ती होने के लिए दो तीन बार प्रयास किये लेकिन सफलता नहीं मिली तो उसने नकली वर्दी पहनकर ठगी शुरू कर दी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....