संजय दीक्षित//मुरैना। प्रदेश में चल रहे गैर कानूनी कार्यों पर प्रशासन आजकल सख्त नजर आ रही है। बढ़ते अपराधों और गैर कानूनी गतिविधियों पर नकेल कसते हुए आज शनिवार को शहर के कोतवाली चौराहा, नहर के पास और जौरा रोड पर सोलंकी पेट्रोल पंप के पास मजिस्ट्रेट कोर्ट ने चेकिंग शुरू कर दी। जिसे लेकर पूरे बाजार भर में हड़कंप की स्थिति बन गई।

कार्रवाई के दौरान सीजेएम शिल्पा तिवारी, सीजे सचिन भदखारिया, सीजे हर्षिता गुप्ता, सीजे सौम्या, सीजे आरुषि, सीजे शुभा, सीजे डोनाल्ड, सीजे मुड़िया , मोहन सिंह राजावत, हिमांशु अग्रवाल, पुलिस स्टाफ और ट्रैफिक प्रभारी ने वाहनों पर चालान की कार्रवाई की।

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह करीब 10 बजे से चेकिंग शुरू की गई और दोपहर 2 बजे तक तीनों जगह पर निरंतर कार्यवाही जारी रही। इस दौरान न्यायाधीशों की टीम ने सड़क से निकलने वाले ओवनलोड वाहनो की चेकिंग की। वाहनों के चालकों से उनके दस्तावेज देखे, जिनके पास दस्तावेज थे वे अपने वाहन को आसानी से ले गए। इनमें से 26 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 45 हजार 800 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। कार्रवाई के दौरान न्यायाधीशों की टीम में स्कूल बसों को रोककर उनकी चेकिंग करते हुए बच्चों से यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों को जाना और बच्चों को यथावत स्कूल में छोड़ने के आदेश दिए। इसके साथ ही नगर निगम और पुलिस के वाहनों की जांच भी की गयी।