मुरैना में एडीजे और चार जज कोरोना पॉजिटिव, न्यायालय में मचा हड़कंप

मुरैना (Morena) के न्यायालय (Court) पर भी कोरोना ने पकड़ बना ली है, जहां एडीजे सहित चार प्रथम श्रेणी के जज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद पूरे न्यायालय में हड़कंप मच गया।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (Morena) के न्यायालय (Court) पर भी कोरोना ने पकड़ बना ली है, जहां एडीजे सहित चार प्रथम श्रेणी के जज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद पूरे न्यायालय में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें….दमोह उपचुनाव : वीडी शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी पर लगाया गुंडागर्दी का आरोप, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

दरअसल जिला सत्र न्यायाधीश कार्यालय में कोविड-19 का परीक्षण कराये जाने पर कई न्यायाधीश संक्रमित पाये गए तथा कई उनके संपर्क में रहने के कारण होम क्वारेन्टाइन (Home quarantine) किए गए है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबोध कुमार जैन ने निर्देश देते हुए सभी को होम आइसोलेट होने को कहा है। न्यायालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक न्यायायिक अधिकारीगण में चार जजों ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था वही परीक्षण कराये जाने पर कोविड-19 से संक्रमित पाये गए, जिन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारेन्टाइन किया गया है। वहीं कुछ सहायक लेखापालों का परीक्षण किए जाने पर वो भी पॉजीटिव पाये गए हैं। साथ ही इनके सम्पर्क में आये लोगों को भी चार दिवस के लिए होम क्वारेन्टाइन में रहने के आदेश दिये गए है। कोरोना से प्रभावित न्यायालयीन प्रक्रिया आगामी समय में कोविड-19 से बचाव को लेकर नियम निर्धारण किए जायेंगे। उसके बाद प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जिला एवं सेशन न्यायालय में हड़कंप मच गया हैं।

बतादें की मुरैना में 3 दिन में 200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं जिसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ने यह फैसला लिया था कि मुरैना में आज शाम से एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) लगाया गया है जिसके बाद कोरोना कर्फ्यू 16 अप्रैल शुक्रवार की शाम से 22 अप्रैल सुबह तक बंद लागू रहेगा। लेकिन इस दौरान बैंक , कृषि उपज मंडी, उपार्जन केंद्र, खुले रहेंगे। वही कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक दूध, फल और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी।यहां फिलहाल 310 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें….जबलपुर- मेडिकल कॉलेज ने कोरोना मरीज का शव गांव भेजा, मचा हड़कंप