Morena News : बाइक से तस्करी करते पकड़ी 22 पेटी अवैध शराब, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (2), 47 (ए), तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

morena police

Morena News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, मुरैना पुलिस ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ सिविल थाना पुलिस ने तीन बाइक से 22 पेटी अवैध शराब जब्त की है। साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

सिविल लाइन थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि अवैध शराब की एक बडी खेप तीन मोटर साइकिलों के माध्यम से खनेता गांव के पास से सुमावली रोड होते हुए मुरैना आने वाली हैं। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी सिविल लाइन द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान सुमावली रोड नहर की पुलिया पर सउनि. केशन स्मन के नेतृत्व में चैकिंग लगाई गई। चैकिंग कुछ देर बाद तीन व्यक्ति तीन अलग-अलग मोटर साइकिलों से सुमावली तरफ से आते दिखे जो पुलिस चकिंग को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। जिन्हे फोर्स की मदद से घेरकर पकड़ा और मोटर साइकिलों का चैक किया तो मोटर साइकिलों के दोनो तरफ टंगी बोरियों में देशी शराब की पेटियां रखी पाई गई। जिनमें कुल 22 पेटी शराब (198 बल्क लीटर) रखी हुई थी।

आरोपियों से इतनी अधिक मात्रा में शराब ले जाने के संबंध में दस्तावेज चाहे तो कोई दस्तावेज न होना बताया। जिस पर से आरोपियों को गिरफ्तार कर तीन मोटर साइकिलों एवं अवैध शराब को जप्त किया गया। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (2), 47 (ए), तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News