Morena News : पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर दो दिन की रिमांड लेने की तैयारी में हैं, जिससे पुलिस इस मामले में खुलासा कर सके कि कहीं अन्य कोई भी व्यक्ति इस हत्या कांड में शामिल तो नहीं था।

Amit Sengar
Published on -
morena police

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सिहोनिया थाना पुलिस ने हत्या के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए आरोपी पुष्पेंद्र सिंह तोमर को घटना के करीब 48 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 50 वर्ष पहले रामधार तोमर ने उसके दादा की हत्या की थी, इसलिए उसने अपने दादा की हत्या का बदला रामधार तोमर को गोली मारकर लिया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि सिहोनिया थाना क्षेत्र के सांगौली गांव में घर के बाहर सो रहे रामाधार सिंह तोमर पिता रामचरण पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। परिजनों को इस बात की जानकारी तब लगी जब वह सुबह पशुओं का दूध निकालने के लिए जगे थे, वहीं इस हत्या कांड के पीछे मृतक बुर्जुग के परिजनों ने भी पुरानी रंजिश होने की पुलिस को बात बताई थी। मृतक के परिजनों ने सिहोनिया थाना प्रभारी को गांव के ही दो परिवारों से अपनी पुरानी रंजिश होने की जानकारी दी। इसी के आधार पर थाना प्रभारी ने अपनी टीम को जांच के लिए लगा दिया, जिसमें पुलिस को गांव के ही पुष्पेंद्र सिंह तोमर के घर से घटना वाले दिन से गायब होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस पुष्पेंद्र की तलाश में जुट गई। बुधवार देर शाम गांव के पास ही सिद्ध बाबा के मंदिर पर आरोपी के छिपे होने की जानकारी मिली, जहां पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने वारदात करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर दो दिन की रिमांड लेने की तैयारी में हैं, जिससे पुलिस इस मामले में खुलासा कर सके कि कहीं अन्य कोई भी व्यक्ति इस हत्या कांड में शामिल तो नहीं था।

एएसपी अरविंद ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी पुष्पेंद्र ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने 50 साल पहले उसके दादाजी जय सिंह तोमर की हत्या का बदला लिया है। आरोपी के बाबा की करीब 50 साल पहले मृतक रामधार तोमर के भाइयों ने हत्या की थी, जिसका आज सोमवार को रामधार तोमर की हत्या कर अपने बाबा की हत्या का बदला लिया है।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News