Morena News : लग्जरी वाहन से शराब की तस्करी, 50 पेटी अवैध शराब सहित दो तस्कर गिरफ्तार, दो फरार

पुलिस ने चार आरोपियों के विरूद्ध धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

nurabad police

Morena News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, मुरैना पुलिस ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ नूराबाद पुलिस ने शराब की तस्करी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 50 पेटी शराब जब्त की गई है।

क्या है पूरा मामला

नूराबाद पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्वालियर की तरफ से 02 व्यक्ति एक सफेद कलर की रिनॉल्ट ट्रिवर कार क्रमांक MP06-JA-8112 से अवैध शराब भरकर लाई जा रही है, जिसे निकलवाने के लिये एक बिना नम्बर की मोटरसाईकिल आगे चल रही है मुखबिर की सूचना की तस्दीक देते हुए थाना प्रभारी नूराबाद द्वारा मय हमराह फोर्स के मुखबिर के बताये स्थान सीतापुर तिराहे पर चैंकिग लगाई गई, चैकिंग के दौरान कुछ समय बाद बानमोर तरफ से एक मोटरसाईकिल आती हुई दिखी जिस पर दो व्यक्ति बैठे थे। उसके पीछे मुखबिर द्वारा बताई गई कार आती दिखी, वाहनों को पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान रोकने का प्रयास किया तो वाहन चालकों द्वारा पुलिस को देखकर गाडी को तेज रफ्तार में चलाकर भागने प्रयास किया गया एवं तेज स्पीड में कार एवं मोटर साईकिल सुमावली की तरफ निकल गई तब नूराबाद पुलिस द्वारा कार व मोटरसाईकिल का पीछा किया। तो शरपुर गांव के पास कार में बैठे दोनो व्यक्ति कार को छोड़कर भागने में सफल हो गए किन्तु मोटरसाईकिल पर सवार दोनों व्यक्तियों को पुलिस द्वारा पकडकर पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान पकडे गए आरोपियों द्वारा कार को छोडकर फरार हो गए। दोनों व्यक्तियों के साथ मिलकर शराब की तस्करी करना स्वीकार किया गया। बाद पुलिस द्वारा कार की तलाशी ली गई तो कार में पीछे डिग्गी में 50 पेटी देशी शराब जब्त की गई है। जिसकी कीमती करीबन 02 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस आरोपीगण के पास से एक सफेद कलर की रिनॉल्ट ट्रिवर कार व हीरो एचएफ डीलक्स जब्त की है। पुलिस ने चार आरोपियों के विरूद्ध धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News