स्कूल में बनी पानी की टंकी गिरने से बड़ा हादसा, एक छात्र की मौत, दो घायल, ठेकेदार को गिरफ्तार करने के निर्देश

कलेक्टर अंकित अष्ठाना ने अधिकारियों को तीन दिन के अन्दर स्कूलों में बनी टंकियों के भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश भी दिए हैं।

Morena News :  पीएचई विभाग द्वारा जिले भर के प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में बनाए गई पानी की टंकियां जानलेवा साबित हो रही हैं। मुरैना में गुरुवार को टंकी का फिर प्लेटफार्म गिरने से एक मासूम की जान चली गई। टैंटरा थाना क्षेत्र के भोगीपुरा प्राथमिक स्कूल में पढ़ने के लिए गए कक्षा दो का छात्र टंकी गिरने से नीचे दब गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो स्कूल के बच्चे घायल हो गए। हादसे के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई। जिस पर थाने के सामने आकर इकट्ठा हो गए।

स्कूल में बनी पानी की टंकी गिरने से बड़ा हादसा, एक छात्र की मौत, दो घायल, ठेकेदार को गिरफ्तार करने के निर्देश

पानी पीने गए थे तीन दोस्त, एक की मौत दो घायल

जानकारी के मुताबिक भोगीपुरा माध्यमिक स्कूल में कक्षा दो का छात्र अभिषेक पुत्र पवन यादव उम्र 7 साल अपने भाई गौरव व एक दोस्त के साथ स्कूल में बनाए गए पानी की टंकी के प्लेटफार्म पर पानी पीने के लिए गए थे। इसी बीच प्लेटफार्म गिर पड़ा। जिसके नीचे अभिषेक, गौरव व उनका साथी दब गया। जिससे अभिषेक की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर में ही ग्रामीण इकट्ठा हो गए। दोनों घायल बच्चों को इलाज के लिए सबलगढ़ अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

13 अक्टूबर को भी टंकी का प्लेटफोर्म गिरने से छात्र की मौत हुई थी

उधर मासूम अभिषेक की मौत से आक्रोशित ग्रामीण टैंटरा थाने पर इकट्ठा हो गए। जहां उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया और कार्रवाई किए जाने की मांग करने लगे। टैंटरा क्षेत्र में टंकी का प्लेटफार्म गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 13 अक्टूबर को भी खरिका माध्यमिक विद्यालय में प्लेटफार्म गिरा था। जिससे 13 साल का बच्चा विकास जाटव नीचे दब गया। जिसकी जिला अस्पताल में पहुंचने पर उसकी मौत हो गई। जिसमें पुलिस ने इसके ठेकेदार व अन्य के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था।

ठेकेदार की गिरफ़्तारी के आदेश, सभी टंकियों का होगा भौतिक सत्यापन

आज हुई घटना को मुरैना कलेक्टर अंकित अष्ठाना ने बहुत गंभीरता से लेते हुए टंकी बनाने वाले ठेकेदार के खिलाफ  एफ आई आर कर उसकी शीघ्र गिरफ़्तारी के निर्देश दिए हैं , उन्होंने कहा कि मैंने जिला शिक्षा अधिकारी और महिला बाल विकास अधिकारी  को निर्देश दिए है नकि तिन दिन के अंदर स्कूलों में बनी पानी की टंकियों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें

मुरैना से संजय दीक्षित की रिपोर्ट