MP News : प्रदेश में होगा 226 अस्पतालों का निर्माण और उन्नयन, 1093 करोड़ किए जाएंगे खर्च

indore news

MP News : प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पुराने अस्पतालों की मरम्मत किए जाने के साथ नए अस्पतालों का निर्माण भी किया जाना है। 1093 करोड़ रुपए खर्च किए जाने वाले हैं, जिसमे 802 करोड़ रुपए भवन और 10 करोड़ रुपए फर्नीचर और अन्य राशि उपकरणों पर खर्च की जाएगी।

अस्पतालों की संख्या को भारतीय स्वास्थ्य लोक मानक के अनुरूप करने के लिए ये योजना तैयार की गई है। इसमें करीब 226 अस्पताल शामिल हैं, जिसमे 191 प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्रों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सिविल अस्पताल सहित उप स्वास्थ्य केंद्र भी शामिल है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।