MP News: लोकसभा के संग्राम के बीच कांग्रेस ने बदले नौ जिलों के जिलाध्यक्ष, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन सहित कई बड़े जिले शामिल

मध्यप्रदेश में कॉंग्रेस के नई जिलों के लिए नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं। 23 मार्च को सूची जारी कर दी गई है। आइए जानें किसे कहाँ नियुक्त किया गया है..

mp news

MP News: देशभर में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) को लेकर संग्राम जारी है। इसी बीच कॉंग्रेस ने मध्यप्रदेश में 9 नए जिलाध्यक्षों को नियुक्त किया है। पार्टी के अध्यक्ष ने नए जिलाध्यक्षों के नियुक्ति को मंजूरी प्रदान कर दी है। जबलपुर, भोपाल, सीहोर, उज्जैन समेत कई जिलों के अध्यक्ष बदले गए हैं।

किसे मिली कौन-सी जिम्मेदारी, जानें

भोपाल (ग्रामीण) के जिलाध्यक्ष के रूप में अनोखी पटेल को नियुक्त किया गया है। जबलपुर की जिम्मेदारी सौरभ नाती शर्मा को सौंपी गई है। सीहोर के नए जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती होंगे। उज्जैन शहर के जिलाध्यक्ष के रूप में मुकेश भाटी को चुना गया है। विदिशा के जिलाध्यक्ष मोहित रघुवंशी होंगे। पदमेष गौतम माउगंज, धर्मेश घाई मैहर, सुरेश झलके पंडरुना और नेनेश चौधरी बड़वानी के नए जिलाध्यक्ष होंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"