MP News : जल्द एमपी में शुरू होगी ‘मामा की रोटी’ योजना, 5 रुपये में खा सकेंगे भरपेट खाना

MP News

MP News : चुनावी साल चल रहा है और ऐसे में आम जनता को राहत देने के लिए सरकार तरह-तरह के प्रयास में जुटी हुई हैं। कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम जनता के लिए दीनदयाल रसोई योजना की शुरुआत करने की बात कहीं थी। ये योजना ‘मामा की रोटी’ के नाम से शुरू की जाएगी। जिसका लाभ आम जनता कम से कम रूपये में उठा सकेंगे। जी हां, इस योजना के तहत 10 की बजाय 5 रुपए में लोगों को खाना दिया जाएगा जिसे वह भरपेट खास सकेंगे।

MP News : ‘मामा की रोटी’ पर इतने करोड़ खर्च करेगी सरकार

जानकारी के मुताबिक, मामा की रोटी योजना पर सरकार लगभग 35 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है। दरअसल, दक्षिण भारत में तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन और अमृतानंदमयी मां की रसोई की तर्ज पर मध्यप्रदेश में दीनदयाल रसोई योजना की शुरूआत की जा रही है। हालांकि अभी तक इस योजना में जनता के बीच कोई खास चर्चा नहीं है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।