MP Tourism: सेवढ़ा के सनकुआ धाम में पर्यटन की अपार संभावनाएं, अब तक है शासन की घोषणा का इंतजार

सेंवढ़ा, राहुल ठाकुर। MP Tourism:- नगर पंचायत और ग्राम पंचायतों के चुनावों को लेकर जैसे-जैसे अधिकारी व निर्वाचन आयोग के साथ-साथ सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेतागण कमर कसकर मैदान में कूदने के लिए तैयार है। ठीक वैसे ही जिन वोटरों के वोट पाकर हार जीत का दाव लगाकर हर प्रत्यासी कुर्सी पाने की लालसा पर उतरता है और वह जीत जाने के बाद उन मतदाताओं की तरफ पलट कर किये हुए वादे नही निभाता है। ठीक ऐसी ही बात से आजकल सेवढा के युवा सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओ से नाराज चल रहे है और इसका जवाब हर चुनाव में विरोध कर वोट न देकर चुनाव का वहिष्कार करने का मन बना लिया है। कुछ दिनों से जैसे ही चुनाव की सरगर्मी शुरू हुई वैसे ही स्थानीय युवाओं ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर सेवढा नगर व अंचल की तमाम मांगो को पूरा न करने पर चुनाव का वहिष्कार करने की ठान ली है।

यह भी पढ़े… Infinix Hot 12 Play की सेल कल होगी शुरू, सिर्फ 291 रुपए में घर ला सकते हैं स्मार्टफोन, जाने डिटेल  

वंही कवि भूपेंद्र राणा का कहना है कि सिंधनदी के तट पर अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण स्थल को अपनी तपोभूमि के लिये जिन बाल ऋषियों ने चुना उन्हें हमसब ब्रह्मा जी के मानसपुत्रों सनक,सनंदन,सनातन,सनतकुमार के नाम से पहचानते आ रहे हैं । ऐसी पौराणिक मान्यता है कि ये बाल ऋषि विश्व के 68 तीर्थों के भांजे के रूप मे विद्यमान हैं। सनकादिक ऋषियों की ये नगरी हर दृष्टि से पर्यटन के लिये उपयुक्त है। सनकुआधाम अपने आप मे बहुत ही मनोरम ,मनोहारी, आकर्षित करता अनुपम स्थल है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"