MP Weather: मध्य प्रदेश के 48 जिलों में मानसून एक्टिव, आने वाले 3 दिनों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर अब लगभग खत्म हो चुका है और मानसून की एंट्री हो चुकी है। 48 जिलों में मानसून एक्टिव है और 17 जिले ऐसे हैं, जहां लगातार बारिश का दौर देखने को मिल रहा है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
MP Weather

MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में मानसून की एंट्री हो चुकी है। दक्षिण पश्चिम इलाके से मानसून का प्रवेश हो चुका है और लगभग 48 राज्य ऐसे हैं, जहां बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। झमाझम होने वाली बारिश से दिन और रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। तापमान में हुई गिरावट से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मध्य प्रदेश में बुधवार यानी कि आज 26 जून के मौसम की बात करें तो कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट लगभग तीन दिनों के लिए जारी किया गया है और झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

17 जिलों में मानसून की एंट्री

मध्य प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं, जहां दक्षिण पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है। छतरपुर, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, झाबुआ, अशोक नगर, सतना, रीवा, पन्ना, टीकमगढ़ ,मऊगंज, रीवा, मैहर जैसे जिलों में मानसून का असर दिखाई दे रहा है। बारिश होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

MP में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। झाबुआ, इंदौर, रतलाम, अलीराजपुर, बैतूल, धार जैसी जगहों पर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा।

3 दिन का अलर्ट जारी

आने वाले तीन दिनों में मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 26, 27, को 28 जून को प्रदेश की अधिकतम जिले बारिश से सराबोर हो जाएंगे। दिन के तापमान के साथ रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी।

48 जिलों में एक्टिव मानसून

17 जिलों में जहां मानसून की एंट्री हो चुकी है। वहीं अब तक 48 जिले ऐसे हैं जहां मानसून एक्टिव हो चुका है। ग्वालियर चंबल क्षेत्र के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां बरसात नहीं हुई है। लेकिन यहां भी एक-दो दिन में मानसून एक्टिव हो जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News