Mppsc exam : एक बार फिर एमपी पीएससी ने स्थगित की 3 मार्च को होने वाली परीक्षा, अभ्यर्थियों का टूट रहा सब्र, पढ़े खबर

Mppsc exam : Mppsc ने एक बार फिर सहायक प्राध्यापक, स्पोर्ट्स ऑफिसर और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जिससे एक बार फिर तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Mppsc exam : Mppsc द्वारा सरकारी महाविद्यालयों में रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए ली जाने वाली परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा 28 जनवरी को ली जानी थी, लेकिन फिर इसे आगे बढ़ाकर 3 मार्च कर दिया गया था। जिसके बाद एक बार अब इसे स्थगित कर दिया गया है। वहीं अभी इसको लेकर यह साफ नहीं किया गया है की यह परीक्षा कब ली जाएगी।

नई तारीख की नहीं की गई घोषणा:

दरअसल इसको लेकर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा पत्र जारी किया गया है। जिसमे परीक्षा स्थगित करने को लेकर सूचना दी गई है। हालांकि अभी पत्र में नई तारीखों का एलान आयोग की और से नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक अतिथि विद्वानों को अनुभव का लाभ देकर एक मौका दिया जाना था। हालांकि पीएससी द्वारा ऐसा नहीं किया गया है। जिसके बाद इसके खिलाफ कई अभ्यर्थी कोर्ट पहुंचे थे। वहीं अब ऐसा माना जा रहा है की अभ्यर्थियों के लिए ऐसे में अलग से एक लिंक खोली जाएगी। जिसके बाद ही परीक्षा का नया शेड्यूल भी जारी किया जाएगा।

Mppsc exam : एक बार फिर एमपी पीएससी ने स्थगित की 3 मार्च को होने वाली परीक्षा, अभ्यर्थियों का टूट रहा सब्र, पढ़े खबर

34 विषयों के 1669 पदों के लिए यह परीक्षा:

दरअसल आपको बता दें की 3 मार्च को इंदौर, भोपाल सहित सभी संभागीय मुख्यालयों पर यह परीक्षा ली जानी थी। जानकारी के अनुसार पहले दौर की परीक्षा 8 विषयों के लिए दो शिफ्ट में ली जानी थी। हालांकि 25 फरवरी को Mppsc द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होने थे लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जिसे एक बार फिर परीक्षा स्थगित कर दिया गया। दरअसल सहायक प्राध्यापक के कुल 34 विषयों के 1669 पदों के लिए यह परीक्षा हो रही है। जानकारी के मुताबिक इसके पहले दौर में 826 पदों के लिए परीक्षा ली जानी थी। इसमें मुख्यतौर पर बॉटनी, कॉमर्स, इंग्लिश, हिंदी, इतिहास, होम साइंस, गणित और संस्कृत शामिल हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News