Indore : 100 दुकानों पर नगर निगम की कार्रवाई, जब्त किया तीन ट्रक सामान, देखें वीडियो

Indore : इंदौर में नगर निगम ने अतिक्रमण को हटाने के लिए एक बार फिर कार्रवाई शुरू की है। आज इंदौर के अन्नपूर्णा रोड, रणजीत हनुमान मंदिर, फूटी कोठी चौराहे के साथ कई जगहों पर नगर निगम ने रिमूवल टीम के साथ मिलकर दुकानों द्वारा किए गए अतिक्रमण के सामान को जब्त किया है। ऐसे में करीब 100 दुकानों के शेड्स नगर निगम ने हटाए हैं। वही तीन ट्रक सामान जब्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 1 दिन पहले ही महापौर और नगर निगम आयुक्त ने दुकानदारों को समझाइश दी थी, लेकिन वह नहीं समझे। ऐसे में आज यह कार्रवाई की गई। यह कार्यवाही निगमायुक्त लता अग्रवाल के नेतृत्व में की गई। बता दें, गुरुवार के दिन नगर निगम ने बीआरटीएस पर सत्य साईं चौराहे से एलआईसी के बीच सर्विस रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी।

दरअसल, काफी वक्त से निगम द्वारा दुकानदारों को ये समझाया जा रहा है कि वह अपनी दुकान के सामने और बाहर फुटपाथ पर सामान ना रखे वरना निगम जब्त कर लेगा लेकिन कोई नहीं समझा। इसलिए ये कार्रवाई की गई। जेसीबी की मदद से रिमूवल टीम ने दुकानों के शेड्स हटाए।

बता दे, शुक्रवार के दिन ही महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त प्रतिभा पाल महूनाका से लेकर फूटी कोठी चौराहे तक के मार्ग का निरिक्षण किया था। इस दौरान कई दुकानदारों से बातचीत भी की थी। ऐसे में जब आज यानी शनिवार के दिन महापौर एक बार फिर निरीक्षण पर गए तो उन्हें वहीं हालत देखने को मिली जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।