Neemuch News: शुरू हुआ भाजपा का बूथ विजय संकल्प अभियान, मंत्री सकलेचा ने कार्यकर्ताओं के साथ किया भोजन

Neemuch News : नीमच जिले की ग्रामीण क्षेत्र से आज भाजपा का अभियान बूथ विजय संकल्प अभियान की शुरुआत की गई। जिसमें कार्यकर्ताओं को बताया गया कि आखिर बूथ पर कैसे काम करना है। जिससे पार्टी को और मजबूती मिलेगी। दरअसल, मध्य प्रदेश में आगमी चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। हर बार की तरह इस बार भी भाजपा ने कार्यकर्ताओं के बीच बिगुल ठोक दिया है। इसी कड़ी में भाजपा का अभियान बूथ विजय संकल्प अभियान शुरू किया गया ताकि रणनीति बनाई जा सके। आइए विस्तार से जानते हैं पार्टी के पदाधिकारी व नेता अपने कार्यकर्ताओं को विजय के लिए कैसे जोश दिलवाते हैं…

कार्यकर्ताओं से की गई चर्चा

भाजपा कार्यकर्ता के घर पर सभी कार्यकर्ताओं का बैठक हुआ। जिसमें स्थानीय सरपंच दिलीप धाकड़ ढाणी, राहुल धाकड़ तुंबा पंचायत के कार्यकर्ताओं से बातचीत कर भाजपा के बूथ संकल्प अभियान के विजय पर चर्चा की। इस दौरान जावद नगर से भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्याम काबरा व भाजपा मंडल अध्यक्ष सचिन गोखरू भी आ गए। जिन्होंने कार्यकर्ताओं से अनौपचारिक चर्चा की शुरुआत करते हुए प्रदेश व केंद्र सरकार की करीब 50 से अधिक उपलब्धियां के बारे में बताया।

गिनवाई गई सरकार की उपलब्धियां

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा भी वहां पहुंचे और सरस्वती की चित्र सहित भाजपा नेताओं की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। जिसके बाद उन्होंने साल 2003 से पूर्व सरोदा तथा आसपास के क्षेत्र में विकास की स्थिति बताई। उन्होंने बताया कि 20 सालों में यहां कितना परिवर्तन हुआ है। पहले यहां आने-जाने वाले मार्ग में 2-2 फीट गड्ढे थे, जिससे लोग परेशान थे। इसके अलावा, बिजली की किल्लत थी लेकिन हमारी सरकार आने के बाद आज पूरे ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटा बिजली तथा ट्रांसफार्मर की कोई किल्लत नहीं है। अब खेती के लिए दिन में भी बिजली मिल रही है।

भविष्य की बताई योजनाएं

साथ ही, आगे की भविष्य की योजना बताते हुए मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि वर्ष 2024 तक किसानों को दिनभर बिजली की व्यवस्था उपलब्ध की जाएगी और हर व्यक्ति को आवास मिल जाएगा। साथ ही, उन्होंने प्रदेश में चल रही लाडली लक्ष्मी योजना, लाडली बहना योजना और किसान समृद्धि योजना समेत प्रदेश व केंद्र सरकार की करीब 200 योजनाओं के विषय में संक्षिप्त जानकारी देकर अपनी बात खत्म की। वहीं, अंत में मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कार्यकर्ताओं के साथ भोजन भी किया।

बूथ पर विजय पाने का मूलमंत्र

अब सवाल ये उठता है कि बूथ पर विजय कैसे हो। इसके लिए बूथ के कार्यकर्ताओं की लिस्ट बनाई जाती है। जिसमें बूथ प्रभारी, प्रभारी, महामंत्री के नाम शामिल होते हैं। साथ ही, बताया जाता है कि चुनाव में हमें कैसे विजयी होना है। इसलिए इस दिशा में काम करने से हमारा बूथ सबसे मजबूत बन सकता है। अंत में सभी कार्यकर्ताओं से अपेक्षा की जाती है कि हर कार्यकर्ता भाजपा के लिए आज से ही कार्य करना शुरू कर दें।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News