Neemuch : दौलतपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव का भ्रष्टाचार उजागर, बिना काम कराये निकाले पैसे

सीसी रोड निर्माण का कार्य प्रारंभ करने से पहले ही रोड की राशि 3 लाख 24 हजार 590 रूपए दिनांक 12 अक्टूबर को ही निकाल ली।

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच (Neemuch) के जाट क्षेत्र के दौलतपूरा ग्राम पंचायत (Gram panchayat Daulatpura) से सरपंच और सचिव के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जहां दोनों ने सांठ-गांठ से ग्राम दौलतपुरा में हीरालाल के मकान से जमनादास के मकान तक के सीसी रोड निर्माण का कार्य प्रारंभ करने से पहले ही रोड के निर्माण की स्वीकृति मिलते ही रोड की राशि 3 लाख 24 हजार 590 रूपए दिनांक 12 अक्टूबर को ही निकाल ली।

यह भी पढ़ें…Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त रोड की तकनीकी स्वीकृति मिलते ही राशि दूसरे दिन ही पंचायत के द्वारा निकाल ली गई। उसके बाद जैसे ही गांव के लोगो के द्वारा मामले की जानकारी लगी तो सभी ने सीईओ जनपद अरविंद डामोर को इसकी जनकारी दी। जिसके बाद उन्होंने तत्काल पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई, जिसमे पंचायत इस्पेक्टर कैलाश तिवारी, उपयंत्री राजेन्द्र सिंह, सहायक परियोजना अधिकारी सुरेश सिंह विमल को दौलतपुरा पंचायत पहुंचे।

टीम ने गांव मे जहाँ रोड निर्माण होना था वहाँ जाकर निरीक्षण किया। जहां पर रोड निर्माण के लिए जो सामग्री खरीदने का बता कर राशि निकाली थी वो निर्माण सामग्री मौके पर नही मिली और रोड का निर्माण कार्य भी चलता हुआ नहीं पाया गया। जिसपर निरिक्षण टीम में शामिल अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा रिपोर्ट तैयार किया। जिसमे लिखा गया कि मौके पर ना तो रोड निर्माण कार्य चल रहा था और ना ही जिस कार्य के लिए राशि निकाली वो सामग्री पर पाई गई। जो बिल पंचायत के द्वारा रोड निर्माण कार्य के लिए लगाए गए हैं उक्त बिल जिसके नम्बर 238 दिनांक 1.10 21 को लगा कर 84 हज़ार रुपये निकाल लिए , बिल नम्बर 240 दिनांक 1.10.21 को राशि 66 हज़ार सात सौ निकाले गए, बिल नम्बर 237 को भी 88 हज़ार निकाल ली गई, बिल नम्बर 239 से 85 हज़ार आठ सौ नब्बे निकली गई इस प्रकार कुल राशि 3 लाख 24 हज़ार 590 निकाल कर कुछ कार्य नहीं किया।

अब इस पूरे मामले को लेकर ग्रामीणों खासी नाराज़गी देखने को मिल रही है। जिसमे दौलतपुरा पंचायत के वार्ड पंच पारस धाकड़ ने फर्जीवाड़े मामले को लेकर वित्तीय अनियमितता का मामला दर्ज करने की मांग वरिष्ठ अधिकारियों से की है, धाकड़ का कहना है कि पंचायत में ऐसे और भी कई मामले हुए है जिनकी जांच की जाए तो और भी भष्टाचार र के मामले उजागर होंगे। पूरे मामले को लेकर जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल कहना है कि आपके द्वारा इस मामले को संज्ञान में लाया गया है पूरे मामले की जांच करवा कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Neemuch : दौलतपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव का भ्रष्टाचार उजागर, बिना काम कराये निकाले पैसे

यह भी पढ़ें… Jabalpur News : दशहरा में नहीं निकलेगा जुलूस, विसर्जन में भी शामिल होंगे सिर्फ 10 लोग