Neemuch News : नियमों को ताक पर रखकर लग्जरी बसों से ढोया जा रहा माल, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : नीमच जिले से प्रतिदिन लग्ज़री बसों की छत पर सामान लोड कर दूसरे शहरों और राज्यों में पहुंचाया जा रहा है। बस संचालकों ने लग्ज़री बसों को लोडिंग वाहन बना रखा है। नीमच से भोपाल, जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद को चलने वाली बसों में रोज लहसुन, प्याज, गेहू, अजवाइन सहित कई तरह की उपज और अन्य सामान लोड कर पहुंचाया जा रहा है। आरटीओ विभाग के ओवरलोडिंग यात्री वाहनों पर सीधे जप्ती के निर्देश के बाद भी लग्ज़री बस संचालक बाज नही आ रहे है।

लग्जरी बसों से ढोया जा रहा माल

बता दें कि गुरूवार को बस स्टेंड के पीछे लग्ज़री बस जय श्री गणेश,बस क्रमांक AR11 b8181 में लहसुन और गेहूं लोड किया जा रहा था। वही पास ही में खड़ी सरकार उपकार, बस क्रमांक mp42 p9234 की छत बड़े टायरों से लदी हुई थी। इसके साथ ही अभिषेक ट्रेवल्स, अजय ट्रेवल्स, अशोक ट्रेवल्स और गायत्री ट्रेवल्स की बसों को भी धड़ल्ले से ओवरलोड कर चलाया जा रहा है। बस संचालक लग्ज़री बसों को शहर की गली कुचों की आड़ में उपज और अन्य सामन से लोड कराते है ताकि किसी की नज़र ना पड़े। दोपहर में बसें लोड होती है और रात में नीमच से निकलती है और दूसरे दिन सुबह सामान संस्थानों पर पहुंचा दिया जाता है। लम्बे समय से यह लग्ज़री बसें ओवर लोड होकर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करते सड़कों पर दोड़ रही है। लेकिन इनपर कोई बड़ी कार्रवाई नही हुई।

फोटो मिल गए हैं, जल्द होगी कार्रवाई

नीमच की आरटीओ रितु अग्रवाल ने कहा कि बसों के ओवर लोड कर समान भरने के फोटो मिले हैं, इन पर कार्रवाई कर रहे हैं। स्पष्ट मना कर दिया था कि इस बसों में लगेज के अलावा कोई सामान लोड नहीं होगा।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News