MP में फिर बदला मौसम, तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरे

Neemuch News : मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) के मिजाज आज बुधवार से फिर बदल गए है। बता दें कि बुधवार को उज्जैन संभाग के नीमच जिले में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे। इसके बाद शहर में एकाएक मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ वर्षा शुरू हो गई। करीब आधा घंटा हुई वर्षा से शहर के मुख्य मार्गों पर बारिश का पानी भर गया। हालांकि पानी कुछ समय में ही बहकर निकल गया। वर्षा के बाद मौसम में नमी आ गई। इससे लोगों को तेज उमस व गर्मी से राहत मिल गई है। वहीं बारिश से कुछ लोग परेशान होते दिखाई दे रहे हैं।

तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरे

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से मौसम में बदलाव हो रहा है। इस दौरान तेज हवा व बादल होते रहे। मौसम में हुए परिवर्तन से इन दिनों उमस बड़ी हुई है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। जिले में अचानक दोपहर में आसमान में बादल छाए हुए थे। जिससे कई स्थानों पर सूर्य भी लुक्का-छुप्पी करता दिखा। वहीं दोपहर बाद आसमान में घने बादल छा गए और देखते ही देखते शहर में तेज हवाओं के साथ वर्षा शुरू हो गई। करीब आधा घंटे तक हुई तेज बारिश से पानी रोड पर बह निकला। वहीं शहर के कई स्थानों पर पानी भी भर गया। हालांकि वर्षा रुकने के साथ ही कुछ जगहों पर पानी भी खाली हो गया। एकाएक हुई बारिश से कई लोग भीग गए तो कई लोग बारिश का आनंद लेते भी दिखे। मौसम विभाग की माने तो एक-दो दिन में जिले में वर्षा हो सकती है। बुधवार को अधिकतम 32 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं नीमच शहर में जहां अचानक तेज हवा के साथ बारिश हुई और कई जगह ओले गिरने की सूचना आ रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”