Neemuch News: पुलिस को अवैध डोडाचूरा के परिवहन के खिलाफ मिली सफलता, तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी ड्राइवर गुरप्रीत सिंह पिता जसवीर सिंह जाट उम्र 34 निवासी ग्राम थराज तहसील व थाना बागाप्राण जिला मोंगा पंजाब को गिरफ्तार कर लिया।

arrested

Neemuch News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने इस अभियान के तहत एक आरोपी को मादक पदार्थ डोडाचूरा के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस द्वारा डोडाचूरा को जब्त भी कर लिया गया है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

नीमच जिले के जावद थाना प्रभारी उप निरीक्षक असलम पठान के नेतृत्व में नयागांव चौकी प्रभारी रामपाल सिंह राठौर की टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जिले से राजस्थान की तरफ अवैध डोडाचूरा से भरा हुआ ट्रक जाने वाला है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस की टीम द्वारा मंगलवार दोपहर में रेलवे फाटक हाईवे फओरलेन रोड पर नाकाबंदी की गई। इसी दौरान पुलिस द्वारा अशोक लिलेण्ड कम्पनी का ट्रक क्रमांक पीबी 13-जेड-0398 को हमराह फोर्स की मदद से रोका गया। जब ट्रक की जांच की गई तो उसमें काले कट्टों में छुपाकर 1 क्विंटल 80 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा की परिवहन किया जा रहा था।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।