Neemuch News: पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, बीते 48 घंटों में 8 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर 46 गौवंश को किया बरामद

जिले की नयागांव पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर 8 मार्च दिन शुक्रवार को नीमच-निंबाड़ेहा हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया गया। जहां राजस्थान की तरफ से आ रही एक ट्रक को रोककर चेक किया गया।

Neemuch

Neemuch News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले की पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जहां बीते 48 घंटे में पुलिस ने दो तस्करी के मामले को सुलझाया है। इस दौरान पुलिस ने दो तस्करी के मामले में कुल 8 आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसमें पहले मामले में 5 आरोपी और दूसरे मामले में 2 आरोपी की गिफ्तारी हुई है। वहीं इन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 13 गौवंश को किया बरामद

नीमच जिले की नयागांव पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर 8 मार्च दिन शुक्रवार को नीमच-निंबाड़ेहा हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया गया। जहां राजस्थान की तरफ से आ रही एक ट्रक को रोककर चेक किया गया। जिसके अंदर 13 गायों को क्रूरतापूर्वक भरकर रखा गया था। इस दौरान पुलिस ने ड्राइवर हरदीपसिंह पिता बलदेव सिंह उम्र 32 साल निवासी ग्राम कोटला, सुवासिंह थाना कुमाण तहसील बटाला जिला गुरदासपुर पंजाब और करन मसीह पिता मंजुर मसीह उम्र 23 साल निवासी बोजिया तहसील चभाल जिला तरनतारण पंजाब को गिरफ्तार किया। वहीं उनसे पूछताछ में पता चला कि गौवंशों को महाराष्ट्र के धुलिया में ले जाया जा रहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मप्र गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4(1),6-क, 6-ख,10, म.प्र.कृषिक पशु परिरक्षण अधिनियम 1959, धारा 11घ,च पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।