पंचायत में भ्रष्टाचार के खिलाफ अनोखा विरोध, विरोध के पोस्टर लगी वेन से पहुंचा कलेक्ट्रेट

युवक का कहना है कि न सरकार के कानों पर जूं रेंग रही है न प्रशासन के। मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर भी की गई है, लेकिन जांच की बजाय अधिकारी शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच जिले की ग्राम पंचायत कांकरिया तलाई में कथित भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर युवक ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। कार्रवाई के लिए युवक द्वारा विगत दो वर्षों से मांग की जा रही है। दरअसल कांकरिया तलाई के मुकेश प्रजापत द्वारा पंचायत द्वारा किये गए विभिन्न विकास कार्यो और योजनाओं में भारी भ्रष्टाचार की जांच की मांग लंबे समय से की जा रही है।

यह भी पढ़ें – Indore News: इंदौर पहुंचे संत मोरारी बापू ने कही बड़ी बात, एयरपोर्ट पर की मीडिया से चर्चा

युवक का कहना है कि न सरकार के कानों पर जूं रेंग रही है न प्रशासन के। मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर भी की गई है, लेकिन जांच की बजाय अधिकारी शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। बीते सप्ताह मुकेश अब तक इस मामले में की गई शिकायतों की माला पहन कर जनसुनवाई में पहुंचा था। इसके बाद उसने कलेक्ट्रेट पहुंचकर बाकायदा अधिकारी को आवेदन दिया। जिसमें वह अकेले ही एक वेन में बैठकर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मांगी।

मुकेश प्रजापत, शिकायतकर्ता

यह भी पढ़ें – सुबह खाली पेट भीगे मुनक्के खाने से एक नहीं, होते हैं कई फायदे, जाने विस्तार से

दशहरा मैदान में युवक वेन में बैठ गया और पंचायत, प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। वेन पर उन तमाम लोगों के पोस्टर भी लगाए गए थे जिन पर युवक ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। बाद में इसी वेन से वह कलेक्ट्रेट पहुंचा और ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही चेतावनी भी दी कि जांच और कार्रवाई तत्काल नहीं हुई तो वह इसी वेन से भोपाल जाकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से शिकायत करेगा। हालांकि हर बार की तरह अधिकारियों ने उसे जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें – All New Triumph Tiger 1200 पर से जल्द ही उठने वाला है पर्दा, इन बाइक्स को देगी टक्कर

मयंक अग्रवाल, कलेक्टर नीमच