नेता जी ने उड़ाई कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियाँ, वैक्सीनेशन के लिए लगवा दिया मेला  

जो नजारा रतलाम के बरबड़ रोड स्थित विधायक सभागृह पर बने वैक्सीनेशन सेंटर पर दिख रहा है वह बहुत ही डराने वाला लापरवाहीपूर्ण है, लोगों को डर सता रहा है कि कहीं यह सुविधा आफत ना बन जाए।  

रतलाम, सुशील खरे।  रतलाम जिला प्रशासन वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए कितनी भी मेहनत कर ले पर यहां के कुछ अति उत्साही राज नेता पूरी मेहनत पर पलीता लगाने पर तुले हैं और यही कारण है कि 21 जून को लक्ष्य से कम तो 22 जून को संभाग में सबसे पिछड़े जिले के रूप में आया रतलाम एक बार फिर चर्चा में है। कारण है कि जिस तरह कार्यकर्ताओं को अपने नेता को दिखाना पड़ता है कि ज्यादा वोटिंग के लिए क्या काम किया, वैसे ही वैक्सीनेशन की नाकामी छिपाने के लिये नेता जी बाहर निकले और वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Centre) पर मेला लगा दिया। मामला रतलाम (Ratlam) शहर के विधायक सभागृह का है जो शहर विधायक चेतन कश्यप (MLA Chetan Kashyap)  ने बनवाया था।

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचने के लिए एवं संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन पर सबसे ज्यादा जोर दिया जा रहा है सभी जानते हैं यदि कोरोना से बचना है तो सबसे कारगर उपाय सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग और बार-बार हाथ धोना है, ये सभी नियम सबको मालूम भी हैं  लेकिन वैक्सीनेशन महाअभियान में पिछड़ चुके रतलाम के कुछ छुटभैये नेता अब तेज गति से वैक्सीनेशन का आंकड़ा छूना चाहते हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने गुरुवार को जो तरीका अपनाया  वो डराने वाला है। नेता जी ने विधायक चेतन कश्यप द्वारा बनवाये गए विधायक सभागृह में सैकड़ों की संख्या में वैक्सीनेशन के लिए भीड़ पहुंचा दी।  सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले 2 दिनों से रतलाम में कोरोना का एक भी पेशेंट जांच रिपोर्ट में नहीं आया है परंतु आज जो नजारा रतलाम के बरबड़ रोड स्थित विधायक सभागृह पर बने वैक्सीनेशन सेंटर पर दिख रहा है वह बहुत ही डराने वाला लापरवाहीपूर्ण है, लोगों को डर सता रहा है कि कहीं यह सुविधा आफत ना बन जाए।

ये भी पढ़ें – MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, 1 दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

नेता जी ने उड़ाई कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियाँ, वैक्सीनेशन के लिए लगवा दिया मेला   नेता जी ने उड़ाई कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियाँ, वैक्सीनेशन के लिए लगवा दिया मेला  

दर असल आज गुरुवार को रतलाम में सिर्फ दो जगह वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गए हैं। पहला वैक्सीनेशन सेंटर डीआरएम ऑफिस में रखा गया है जहां पर सिर्फ सेकंड डोज लगाया जाएगा तथा दूसरा मेगा कैंप रतलाम के बरबड़ रोड स्थित विधायक सभाग्रह पर रखा गया है जहां पर आज सुबह से ही भारी मात्रा में भीड़ देखी जा रही है।  यहाँ ना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है खास बात ये है कि कई लोगों ने सही तरीके से मास्क भी नहीं लगाया।  कुछ लोगों के मास्क नाक से और मुंह के नीचे लटकते नजर आ रहे हैं, और ऐसे आधा अधूरा मास्क कुछ दिनों पहले तक शहर के माननीय भी लगाए रहते थे जिनकी फोटो कई बार अख़बारों में भी छपी।

ये भी पढ़ें – PWD ऑफिस की छत पर संदिग्ध अवस्था में मिला चौकीदार का शव, पुलिस जांच में जुटी

उल्लेखनीय की बार-बार सलाह दी जा रही है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के पश्चात भी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर आदि का उपयोग करना बहुत ही आवश्यक है ऐसे में बिना वैक्सीनेशन के इस प्रकार की भीड़ एकत्रित करना जीवन की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ वाली बात हो सकती है।  बहरहाल उम्मीद की जा सकती है इस तरह की लापरवाही पर जिला प्रशासन ध्यान देगा और छुटभैये नेताओं के वाहवाही लूटने के मंसूबो को दरकिनार करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाएगा।

ये भी पढ़ें – खुशखबरी- मध्य प्रदेश की यह सड़कें होंगी फोरलेन, PWD मंत्री ने मांगा कार्पोरेशन से प्रस्ताव