खुशखबरी- मध्य प्रदेश की यह सड़कें होंगी फोरलेन, PWD मंत्री ने मांगा कार्पोरेशन से प्रस्ताव

गोपाल भार्गव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लिए खुशखबरी है। जल्द ही सागर-जबलपुर जिला सड़क को फोरलेन (Fourlane to Sagar-Jabalpur district road -Highway) किया जाएगा। इसके लिए शिवराज सरकार  (Shivraj Government) में लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव रोड डेव्हलपमेंट कॉर्पोरेशन के एमडी शशांक मिश्रा को सागर-जबलपुर मार्ग का प्रोजेक्ट तैयार करने के निर्देश दिये। यह मार्ग बुंदेलखण्ड अंचल के सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और दमोह जिलों को जबलपुर होते हुए छत्तीसगढ़ (CG) और उड़ीसा (Odisa) राज्यों को जोड़ने वाला सबसे संक्षिप्त मार्ग होगा।

MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, 1 दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दरअसल, गोपाल भार्गव ने कहा कि न्यू डेव्हलपमेंट बैंक के सहयोग से संचालित सभी 4875 करोड़ के कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कराया जाये।  प्रोजेक्ट के अंतर्गत 2240 करोड़ रुपये की लागत से 741 किलोमीटर लम्बाई की 82 सड़कें तथा 80 पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। न्यू डेव्हलपमेंट बैंक के वित्तीय सहयोग से जिला मार्गों का उन्नयन, नवीनीकरण, पुलों के पुनर्निर्माण के कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। इन मार्गों के निर्माण से प्रदेश में यातायात को गति मिलेगी, इसका सीधा लाभ प्रदेश के आर्थिक विकास को मिलेगा। इन कार्यों को निर्धारित समय-सीमा और गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)