MP में फिर कांपी धरती, इन क्षेत्रों में 3.5 तीव्रता के साथ महसूस हुए भूकंप के झटके

मालवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में फिर से भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। दरअसल आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) से 125 किलोमीटर दूर गुरुवार सुबह 4:53 बजे लोगों द्वारा धरती कंपन महसूस की गई है। गुरुवार सुबह लगभग 5 बजे 3.5 तीव्रता के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस मामले में नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी द्वारा यह जानकारी प्रेषित की गई है।

Read More : रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ की Military Operation की घोषणा, देश ने लगाया आपातकाल

जानकारी की मानें तो जिस जगह लोगों को धरती के कंपन महसूस हुए हैं l भूकंप के झटके वाले यह इलाके पश्चिमी निमाड़ क्षेत्र में आते हैं जो इंदौर शहर से 125 किलोमीटर दूर है। सेंधवा क्षेत्र में सुबह धरती कंपन महसूस की गई। इसके बाद शहरी क्षेत्र के रहवासियों द्वारा अफरा-तफरी का माहौल मच गया। भूगर्भीय हलचल की वजह से लोग घरों से बाहर निकलने से 5:00 बजे तक 5 मिनट के अंदर ही लोगों ने हल्के कंपन महसूस किए।

इस मामले में सेंधवा एसडीएम तपस्या परिहार का बड़ा बयान सामने उन्होंने कहा कि भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर भूकंप के झटके सिस्मोग्राफ यंत्र पर परिलक्षित हुए हैं। अहले सुबह घटी इस घटना में लोगों के बीच चर्चा घर में हालांकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। सिस्मोग्राफ मशीन पर यह दर्ज हुआ है। जांच के बाद ही इस विषय पर कुछ कहा जा सकेगा।

मामले में कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा का कहना है कि बड़वानी सिस्मोग्राफ सेंटर से पता लगाया जा रहा है। अफसरों को इस संबंध में जांच के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही इस बात पर स्पष्टीकरण दिया जाएगा। भूकंप की तीव्रता 3.5 बताई गई है। उसका लोकेशन इंदौर से 125 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम इलाके के पश्चिमी निमाड़ के बड़वानी जिले के सेंधवा और आसपास के पहाड़ी क्षेत्र में भूकंप का केंद्र देखने को मिल रहा है।