पुतला दहन को लेकर सड़क पर सियासत, भाजपा कांग्रेस आमने सामने

Atul Saxena
Updated on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal nath)  पर हुई FIR के बाद अब पुतला दहन पर राजनीति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) का पुतला जलाने पहुंचे NSUI के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया वहीं थोड़ी बाद उसी चौराहे पर भाजपा के युवा मोर्चा (BJYM) ने कमलनाथ (Kamal nath)  का पुतला जला दिया लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। प्रशासन की कार्रवाई को दोहरी नीति बताते हुए युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने शहर के एक अन्य चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) का पुतला जला दिया।

कमलनाथ के इंडियन कोरोना वेरिएंट वाले बयान और मौत के आंकड़े से आक्रोशित भाजपा ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ भोपाल में क्राइम ब्रांच में FIR दर्ज करवा दी।  कमलनाथ पर FIR से भड़की कांग्रेस ने आज सोमवार को इसका विरोध किया।  ग्वालियर में युवा कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष हेवरन सिंह कंसाना के नेतृत्व में गांधी प्रतिमा के नीचे फूलबाग मैदान पर धरना दिया।  दोपहर में NSUI के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष शिवराज यादव के नेतृत्व में फूलबाग चौराहे पर सरकार का पुतला जलाने की कोशिश करने लगे। कांग्रेस नेताओं के सरकार का पुतला जलाने की सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें पुतला जलाने से पहले ही हिरासत में ले लिया और थाने भेज दिया ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....