Pravasi Bhartiya Sammelan : मालवी परंपरा से किया जाएगा अतिथि-सत्कार, तैयार की जा रही 100 घरों की सूची

indore

Pravasi Bhartiya Sammelan : इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन जनवरी में होने वाला है। इसके लिए अभी से ही इंदौर प्रशासन ने जोरों शोरों से तैयारियां शुरू कर दी है। इस सम्मेलन में विदेश से काफी ज्यादा मेहमान इंदौर आने वाले हैं। ऐसे में उनके स्वागत और आतिथ्य को लेकर भी काफी तैयारियां की जा रही है। खास बात यह है कि इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए पधारो म्हारे घर जैसी अनूठी पहल शुरू की जा रही है। इसके लिए अभी तक 100 घरों की सूची बनाई जाएगी। ऐसे में जनवरी में 10 से 15 प्रतिशत अतिथियों को घर पर ठहराया जाएगा। इसके लिए अतिथियों से ही घर में ठहरने की सहमति प्राप्त की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, विदेश से इंदौर आने वाले अतिथियों को पारिवारिक माहौल देने के लिए यह फैसला किया गया है। इसके लिए ही पधारो म्हारे घर की पहल शुरू की गई है। जिसके चलते जो अतिथि घर पर रखना चाहेंगे। उन्हें उसके लिए जगह दी जाएगी। इसको लेकर विकास प्राधिकरण जयपाल सिंह चावड़ा द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया है कि भारतीय संस्कृति विश्व पटल पर अंकित हो और आने वाले अतिथि इंदौर से मीठी यादें वापस लेकर जाए, इसके लिए यह योजना बनाई गई है। ऐसे में अपने घरों को इन विदेशी मेहमानों के आतिथ्य के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।